बच्चों की मौत का सबसे बड़ा कारण हैं बन्दूकें : जो बाइडेन
बच्चों की मौत का सबसे बड़ा कारण हैं बन्दूकें : जो बाइडेन Social Media
दुनिया

बच्चों की मौत का सबसे बड़ा कारण हैं बन्दूकें : जो बाइडेन

News Agency

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश में कार दुर्घटना और कैंसर की तुलना में बन्दूकों को बच्चों की हत्या का सबसे बड़ा कारण बताते हुए अमेरिकी कांग्रेस से इस मारक हथियार पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया है। अमेरिका के राष्ट्रपति का बयान ऐसे समय में आया है जब हाल ही में टेक्सास के उवाल्डे के एक प्राथमिक विद्यालय में एक किशोर बंदूकधारी ने 24 मई को एआर-15 स्वचालित बन्दूक से 19 बच्चों और दो वयस्कों की हत्या कर दी थी।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ने कहा कि रोग नियंत्रण और रोकथाम केन्द्र द्वारा जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में बंदूकें बच्चों की हत्या के मामले में कार दुर्घटनाओं और कैंसर की तुलना में पहले नंबर पर है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान मारे गये पुलिस और सेना के अधिकारियों से ज्यादा बच्चे बन्दूकों से मारे गये है।

उन्होंने कहा कि भगवान के लिए और कितना खून खराबा बर्दाश्त करोगे। हमारे बर्दाश्त की सीमा कितने अमेरिकी नागरिकों की मौत के बाद समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि लोग जिस मुद्दे का सामना कर रहे हैं,वह अंतरात्मा और सामान्य ज्ञान का है। यह किसी की बंदूकें छीनने के बारे में नहीं है। यह बंदूक मालिकों को बदनाम करने के बारे में नहीं है।

उन्होंने कहा कि वास्तव में हमारा मानना है कि बंदूक मालिकों को जिम्मेदारीपूर्ण व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बच्चों और परिवार की सुरक्षा के बारे में है किसी के अधिकार छीनने के बारे में नही है। यह पूरे समाज की सुरक्षा और बन्दूक से मारे जाने के डर को समाप्त करने के बारे में है। श्री बाइडेन ने कहा कि हमे मारक हथियारों और उच्च क्षमता वाले विस्फोटकों पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT