जापान में भूस्खलन से तबाही, लोगों की सुरक्षा पर ध्यान दें : Suga
जापान में भूस्खलन से तबाही, लोगों की सुरक्षा पर ध्यान दें : Suga Social Media
दुनिया

जापान में भूस्खलन से तबाही, लोगों की सुरक्षा पर ध्यान दें : Suga

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने लगातार बारिश और भूस्खलन होने पर शनिवार को आपदा प्रबंधन मंत्री यासुफुमी तनहाशी के साथ विचार-विमर्श किया और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय करना आवश्यक बताया।

जापान के शिजुओका प्रान्त के अटामी शहर में हाल में हुए भूस्खलन के तुरंत बाद और नये भूस्खलन की आशंका को देखते हुए आज 35,500 से अधिक लोगों के घरों को खाली करा कर सभी को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया जबकि भूस्खलन में करीब 20 लोग लापता हैं।

क्योदो समाचार एजेंसी के मुताबिक जापान के प्रशांत तट पर भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण 10 घर भी नष्ट हो गए। राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आपातकालीन कर्मियों ने क्षेत्र में एक बचाव अभियान शुरू किया और प्रान्त के अधिकारियों ने जापान सेल्फ-डिफेंस फोर्सेस से सहायता करने के लिए कहा है। शहर के कला संग्रहालय को एक अस्थायी आश्रय शिविर में तब्दील किया गया है जिसमें अब तक 14 लोगों को शरण दी गयी है।

एनएचके ब्रॉडकास्टर की रिपोर्ट के अनुसार शिजुओका के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि भूस्खलन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 48 घंटों के दौरान शिजुओका प्रान्त में 300 मिलीलीटर बारिश रिकॉर्ड की है। जो कि क्षेत्र में जून के मासिक औसत के लगभग बराबर है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT