आतंकी मसूद अजहर को लेकर पा‍क की असलियत आई सामने
आतंकी मसूद अजहर को लेकर पा‍क की असलियत आई सामने Social Media
दुनिया

आतंकी मसूद अजहर को लेकर पा‍क की असलियत आई सामने

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के चीफ और भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी मसूद अजहर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है एवं इस खबर से एक बार फिर पाकिस्‍तान का झूठ बेनकाब होने से उसकी असलियत सामने आ गई है, क्‍योंकि कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री इमरान ने दावा किया था कि, आतंकी मसूद अजहर लापता है।

पाकिस्‍तान का दावा गलत :

खबरों के अनुसार, अब जो बात सामने आई है उसके अनुसार आतंकी मसूद अजहर पाकिस्तान में ही छिपा हुआ है और पाकिस्तान सरकार को इस बारे में पता है, इसके बावजूद भी गलत व झूठ दावा किया गया।

इस शहर में है आतंकी मसूद का ठिकाना :

भारतीय खुफिया एजेंसियों को प्राप्‍त हुई जानकारी के मुताबिक, आतंकी मसूद अजहर फिलहाल पाकिस्तान के बहावलपुर शहर में रह रहा है, यहां के रेलवे लिंक रोड पर उसका ठिकाना है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि, आतंकी मसूद जैश के बहावलपुर स्थित मुख्यालय मरकज़ ए उस्मान में मौजूद है, जिसे बम प्रूफ माना जाता है और वहां काफी तगड़ी सिक्यॉरिटी भी है। हालांकि, यह भी बताया जा रहा है कि आतंकी मसूद अजहर के अन्‍य 3 तीन ठिकानों का भी पता चला है।

  • पहला बहावलपुर में कौसर कॉलोनी

  • दूसरा खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू में मदरसा बिलाल हब्शी

  • तीसरा उसी प्रांत के लक्की मरवत में मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान

कौन है मसूद अजहर?

दरअसल, मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्‍मद का सरगना है, जो भारत में हुई कई आतंकी घटनाओं का मास्टरमांइड है। जानकारी के लिए बता दें कि, वर्ष साल 1999 में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने भारत की फ्लाइट IC-814 को हाईजैक करके मसूद अजहर को छुड़ा लिया था और यह आतंकी मसूद अजहर लगभग 21 वर्षों से भारत के खिलाफ लगातार आतंकी हमले की साजिश कर रहा है। इसकी इन्‍हीं साजिशों के कारण मसूद अजहर को पाकिस्तानी सेना और राजनेता दोनों ही सम्मान और सुरक्षा देते हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT