ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के खिलाफ विरोध-चिकित्सा समुदाय ने की निंदा
ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के खिलाफ विरोध-चिकित्सा समुदाय ने की निंदा Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के खिलाफ विरोध-चिकित्सा समुदाय ने की निंदा

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। कोरोना वायरस का संक्रमण ऑस्ट्रेलिया में कहर मचाया हुआ है, जिसके चलते यहां पर भी लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के नियम लागू हैं, परंतु इसके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में विरोध हो रहा है।

प्रदर्शन पर चिकित्सा समुदाय ने नाराजगी की जाहिर :

बताया जा रहा है कि, ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में रविवार को सैकड़ों लोगों ने लॉकडाउन खत्म करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन को देखते हुए चिकित्सा समुदाय के प्रतिनिधियों द्वारा आज गहरी नाराजगी जाहिर कर इन प्रदर्शनों में शामिल हुए लोगों की कड़ी आलोचना की गई है। हालांकि, पुलिस ने विरोध प्रदर्शनों में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

ऑस्ट्रेलियाई मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख डॉक्टर टोनी बारटोन ने सोमवार को अपनी प्रतिक्रिया में ये बात कहीं है कि, "प्रदर्शन में शामिल लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ाते हुए कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी को फैलाने में एक प्रकार से मदद की है और यह काफी निराशाजनक है। यदि एक संक्रमित व्यक्ति भी प्रदर्शन में शामिल हुआ तो वह वायरस फैलाने के लिए पर्याप्त है। इससे हम कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पीछे हो जायेंगे।"

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रोफेसर ब्रैंडन मुर्फी ने लोगों से कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने में जिम्मेदारी के साथ अपनी भूमिका अदा करने की अपील करते हुए कहा कि, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं करने वालों की जवाबदेही तय की जाएगी।

गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में काफी हद तक सफल रहा है। देश में अब तक खतरनाक महामारी कोविड-19 के 6,941 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 97 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं कोरोना के 6,167 मरीज पूरी तरह ठीक भी हुए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT