नस्लीय हमला करने वाली मैक्सिकन-अमेरिकी महिला गिरफ्तार
नस्लीय हमला करने वाली मैक्सिकन-अमेरिकी महिला गिरफ्तार Social Media
दुनिया

भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर नस्लीय हमला करने वाली मैक्सिकन-अमेरिकी महिला गिरफ्तार

Kavita Singh Rathore

अमेरिका, भारत। आज भले हम भारतीय किसी भी क्षेत्र में दुनिया के किसी देश से कम नहीं हो, फिर भी कई देशों में आज भी भारतीय लोगों को घृणा की दृष्टि से देखा जाता है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका के टेक्सास से सामने आया है। इस मामले के तहत गुरुवार को पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्ता किया है जो, खुद मैक्सिकन-अमेरिकी महिला है, लेकिन वो चार टेक्सास में भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर नस्लीय हमला करती नजर आई।

क्या है मामला ?

दरअसल, अमेरिका के टेक्सास से नस्लीय हमले का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले के तहत यहां के प्लानो शहर के सिक्स्टी वाइन्स रेस्टोरेंट के बाहर चार भारतीय-अमेरिकी महिलाएं खड़ी थी और यह भारत की मात्र भाषा हिंदी में आपस में बात कर रही थीं। इतने में वहां एक मेक्सिकन-अमेरिकी मूल की महिला आ गई और उन चारों महिलाओं पर नस्लीय हमला करते हुए उन्हें गालियां देने लगी। इस दौरान उस महिला ने उन चारों भारतीय महिलाओं में से एक भारतीय महिला को थप्पड़ मारते हुए कहा कि, में तुमसे नफरत करती हूं। हालांकि, यह घटना 24 अगस्त की बताई जा रही है, लेकिन इस मामले में महिला गिरफ्तारी गुरुवार को हुई है।

आरोपी महिला ने लगाया महिलाओं पर देश बर्बाद का आरोप :

बताते चलें, यह पूरा मामला एक कैमरे में कैद हो गया। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और हर कोई अमेरिका में हुए इस किस्से को लेकर चर्चा कर रहा है। क्योंकि, आज भी भारतियों के साथ अगर इस तरह का स्वभाव रखा जाता है तो, ये बहुत ही गलत बात है। यहां हुए इस मामले का वीडियो एक भारतीय महिलाओं में से एक ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि आरोपी महिला भारतीय महिलाओं से कह रही है कि, ‘मुझे तुम भारतीयों से नफरत है। इस देश में तुम लोग भरे पड़े हो। तुम्हें बेहतर जिंदगी चाहिए थी, तो तुम यहां आ गए, लेकिन तुम जैसे लोगों की वजह से ये देश बर्बाद हो रहा है। तुम भारत वापस चले जाओ। इस देश को तुम्हारी जरूरत नहीं है।’ जब महिला ने उत्तर दिया तो अमेरिकन महिला हाथापाई पर उतर आई।

पीड़ित महिला ने बताया :

यह चारों महिलाएं डिनर करके रेस्टोरेंट से बाहर निकली ही थी कि, इतने में उन्हें इस तरह की बातों का सामना करना पड़ा। इस मामले में यह आरोपी महिला नशे में धुत बताई जा रही है। जो कि, काफी गुस्से में थी। पीड़ित महिला ने बताया है कि, उसने हम दोस्तों पर नस्लीय टिप्पणियां की और हमें फिजिकली असॉल्ट भी किया।’ गौरतलब है कि, यह मामला वीडियो वायरल होने के बाद प्रकाश में आया और 25 अगस्त को प्लानो पुलिस ने इस आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने महिला पर असॉल्ट और जानलेवा धमकी देने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस आरोपी महिला का नाम एस्मराल्डा अपटन है। जमानत के लिए एस्मराल्डा को 10 हजार डॉलर का बॉन्ड भरना होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT