Israel-Palestine War
Israel-Palestine War Raj Express
मिडिल ईस्ट

Israel-Palestine War : गाजा में फिलिस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 11,180 हुआ

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • कुल मौतों में से 4,609 बच्चे और 3,100 महिलाएं थीं, जबकि 28,000 से अधिक अन्य घायल हुए थे।

  • ईंधन की कमी के कारण गाजा में 22 अस्पतालों और 49 स्वास्थ्य केंद्रों ने संचालन बंद कर दिया है।

  • गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय के निदेशक इस्माइल अल-थवाबतेह ने दी जानकारी।

गाजा। गाजा पट्टी पर सात अक्टूबर से संघर्ष शुरू होने के बाद से इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 11,180 हो गई है। गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय के निदेशक इस्माइल अल-थवाबतेह ने शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कुल मौतों में से 4,609 बच्चे और 3,100 महिलाएं थीं, जबकि 28,000 से अधिक अन्य घायल हुए थे।

अल-थवाबतेह ने कहा कि इजरायली हमलों और बिजली जनरेटर संचालित करने के लिए आवश्यक ईंधन की कमी के कारण गाजा में 22 अस्पतालों और 49 स्वास्थ्य केंद्रों ने संचालन बंद कर दिया है।

उन्होंने इजराइल पर गहन देखभाल इकाई, सर्जरी भवन और शिफ़ा मेडिकल कॉम्प्लेक्स के प्रसूति वार्ड पर हमले शुरू करने का आरोप लगाया और गाजा में लड़ाई को रोकने और यहां के लोगों को ईंधन सहित सभी मानवीय आपूर्ति लाने के लिए तत्काल वैश्विक प्रयास का आह्वान किया।

इजराइल-हमास संघर्ष का नवीनतम दौर 7 अक्टूबर को शुरू हुआ जब हमास ने इज़राइल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, हजारों रॉकेट दागे और इजराइली क्षेत्र में घुसपैठ की, जबकि इजराइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले, जमीनी कार्रवाई और दंडात्मक उपायों का जवाब दिया जिसमें घेराबंदी शामिल थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT