अफगानिस्तान में मारे गये 40 से अधिक तालिबानी आतंकवादी
अफगानिस्तान में मारे गये 40 से अधिक तालिबानी आतंकवादी  Social Media
दुनिया

अफगानिस्तान में मारे गये 40 से अधिक तालिबानी आतंकवादी

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में सुरक्षा बलों के अभियान के दौरान कम से कम 40 आतंकवादी मारे गये एवं 50 अन्य घायल हो गये। रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता फवाद अमन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को तालिबानी आतंकवादियों ने कुंदुज शहर पर हमला किया। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। इससे पहले रिपोर्ट में कहा गया था कि मुठभेड़ के दौरान कम से कम 11 आतंकवादी मारे गये हैं।

अमान ने ट्वीटर पर कहा, ''रक्षा मंत्री असदुल्लाह खालिद ने आज कोंडुज़ प्रांत में अफगान सेना का दौरा किया। उन्होंने तालिबान के खिलाफ युद्ध में हाल की उपलब्धियों की ANDSF की प्रशंसा की। अफगान बलों द्वारा कोंडुज़ शहर के बाहरी इलाके में कल रात 50 से अधिक तालिबान मारे गए।

इस पहले अमान ने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि "तालिबान विद्रोहियों ने कुंदुज़ में मारे राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (NDSF) ने कल रात कुंडुज शहर के आसपास के क्षेत्रों में तालिबान के हमलों के जवाब में तालिबान विद्रोहियों को भारी हताहत किया। अफगान सुरक्षा और रक्षा बलों द्वारा जवाबी हमले में कम से कम 40 तालिबानी विद्रोही मारे गए हैं।"

अभी अफगानिस्तान में सेना द्वारा हुई इस बड़ी कार्रवाई में बड़ी संख्या में तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं भविष्य में मारे गए आतंकियों की संख्या और स्पष्ट रूप से सामने आएगी अफगानिस्तान में सैन्य बलों की तालिबान के खिलाफ यह एक बड़ी कार्रवाई के तौर पर उभर कर सामने आई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT