ब्राजील में एक दिन में कोरोना से चार हजार से अधिक लोगों की मौत
ब्राजील में एक दिन में कोरोना से चार हजार से अधिक लोगों की मौत Social Media
दुनिया

ब्राजील में एक दिन में कोरोना से चार हजार से अधिक लोगों की मौत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। ब्राजील में पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से रिकार्ड 4,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। बीबीसी की रिपोर्ट मे मंगलवार को बताया कि नए मौत के आंकड़ों के बाद देश में इस बीमारी के मृतकों की संख्या 3,37,000 पहुंच गई है।

रिपोर्ट के अनुसार अस्पताल लगातार भर्ती होने के लिए भारी संख्या में लोग अस्पतालों में आ रहे हैं और उनकी मौत हो रही है। कुछ शहरों में लोग इलाज का इंतजार कर रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि देश के कई क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था टूटने की कगार पर है।

लेकिन राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो कोविड मामले और मौतों की संख्या बढ़ने के बावजूद बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है। उनका तर्क है कि लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था को नुकसान वायरस के प्रभाव से भी बदतर होगा और अदालतों में स्थानीय अधिकारियों ने लगाए गए कुछ प्रतिबंधों को वापस लेने का प्रयास कर रहे हैं।

मंगलवार को राष्ट्रपति निवास के बाहर समर्थकों से बात करते समय उन्होंने क्वारंटीन उपायों की आलोचना करते हुए दावा किया कि वे मोटापे और अवसाद से जुड़े थे और बेरोजगारी एक कारण है। उन्होंने पिछले 24 घंटों में हुई 4,195 मौतों पर कोई टिप्पणी नहीं की। ब्राजील ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस के 1.3 करोड़ अधिक मामले दर्ज किए हैं। मार्च में ही कोरोना से रिकार्ड 66,570 लोगों की मृत्यु हुई।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT