ब्राजील में वाटरफॉल में बोटिंग करते वक्त गिरा पहाड़-खौफनाक हादसे का वीडियो वायरल
ब्राजील में वाटरफॉल में बोटिंग करते वक्त गिरा पहाड़-खौफनाक हादसे का वीडियो वायरल Social Media
दुनिया

ब्राजील में वाटरफॉल में बोटिंग करते वक्त गिरा पहाड़-खौफनाक हादसे का वीडियो वायरल

Author : Priyanka Sahu

ब्राजील। प्राकृतिक सौंदर्यता का आनंद लेने से व्‍यक्ति का मन खुश हो जाता है, ऐसे में घूमने फिरने के शौ‍कीन लोग वाटरफॉल जैसी जगहों पर बोटिंग करने जाते हैं और सर्दी के मौसम में बोटिंग करने का मजा दोगुना हो जाता है, लेकिन कभी-कभी प्रकृति की गोद में बैठना और उसकी सुंदरता का आनंद क्रूर भी बन जाता है। ऐसा इसलिए, क्‍योंकि हाल ही में ब्राजील से एक खौफनाक हादसे की खबर सामने आई है, जो वाटरफॉल में बोटिंग करते समय हुई है।

नाव पर टूटकर गिरा पहाड़ :

दरअसल, ब्राजील के सुल मिनस में वाटरफॉल में बोटिंग करते वक्त काफी दर्दनाक हादसा हुआ, यहां टूरिस्ट नाव में बैठकर बोटिंग का आनंद ले रहे थे, इसी दौरान काल की ऐसी हवा आयी कि, झील में बोटिंग का आनंद ले रहे टूरिस्ट्स पर पहाड़ टूटकर गिर जाने से बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में झरने के नीचे मोटरबोट के ऊपर चट्टान की दीवार गिरने से कम से कम 7 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है और 9 लोग घायल बताएं जा रहे हैं। घायलों को इलाके के स्थानीय अस्पतालों में एडमिट है, कई लोगों की हड्डियां टूट गई थीं और एक व्यक्ति के सिर और चेहरे पर चोट लगने के कारण अस्पताल में है, उसकी हालत गंभीर है।

हादसे को लेकर मिनस गेरैस फायर डिपार्टमेंट के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्तेवो ने बताया कि, ''यह हादसा साओ जोस डा बारा और कैपिटलियो कस्बों के बीच हुआ। लापता व्यक्तियों की तलाश जारी रहेगी, लेकिन गोताखोर अपनी सुरक्षा के लिए रात में अपनी खोज बंद कर देंगे। ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भी इसका एक वीडियो शेयर किया है। नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत दल तैनात किया है।''

तो वहीं, स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि, ''मिनस गिरैस राज्य में बीते 24 घंटों से वर्षा हो रही है। बारिश में चट्टानों के गिरने की आशंका बनी हुई है।'' हालांकि, ब्राजील में यह खौफनाक हादसा आज नहीं बल्कि बीते दिनों शनिवार को हुआ है और इस घटना का वीडियो अभी भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT