नेपाल PM की कुर्सी डगमगाई-प्रचंड सहित वरिष्ठ नेताओं की पद छोड़ने मांग
नेपाल PM की कुर्सी डगमगाई-प्रचंड सहित वरिष्ठ नेताओं की पद छोड़ने मांग  
दुनिया

नेपाल PM की कुर्सी डगमगाई-प्रचंड सहित वरिष्ठ नेताओं की पद छोड़ने मांग

Author : Priyanka Sahu

नेपाल। नेपाल में सियासी घमासान बढ़ता ही जा रहा है और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी डगमगा रही है, क्योंकि अब कम्युनिस्ट पार्टी के दूसरे अध्यक्ष पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' सहित वरिष्ठ नेताओं ने भी नेपाल की ओली सरकार से इस्तीफा मांग लिया है।

केपी ओली सरकार चलाने में नाकाम :

स्टैंडिंग कमिटी के एक सदस्य के मुताबिक, दहल, माधव कुमार नेपाल, झालानाथ खनल और बामदेव गौतम ने आज मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, ओली सरकार चलाने में नाकाम रहे हैं, इसलिए पद छोड़ें। ओली से प्रधानमंत्री के अलावा पार्टी अध्यक्ष का पद भी छोड़ने को कह दिया गया है। मंगलवार को स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में प्रचंड ने PM केपी ओली से साफ-साफ यह भी कहा है कि, भारत नहीं बल्कि वह खुद (प्रचंड) पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री पद से उनका इस्तीफा मांग रहे हैं।

उधर, प्रचंड ने खुलासा करते हुए यह भी कहा कि, "पीएम ओली खुद की कुर्सी बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।" उन्होंने आरोप लगाया कि, ओली प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए नेपाली सेना का सहारा ले रहे हैं। हमने सुना है कि, पीएम ओली सत्ता में बने रहने के लिए पाकिस्तानी, अफगानी या बांग्लादेशी मॉडल को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस तरह के प्रयास नेपाल में सफल नहीं होंगे।

साजिश रचने का लगाया था आरोप :

बता दें कि, यह बात उन्होंने इसलिए कही, क्योंकि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने दो दिन पहले ही यह आरोप लगाया था कि, देश का नया नक्शा जारी करने की वजह से नई दिल्ली और काठमांडू में उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। उन्हें पद से हटाने की साजिश रची जा रही है। वहीं, स्टैंडिंग कमिटी के सदस्य के मुताबिक, प्रधानमंत्री ओली से यह सबूत भी मांगा कि, उन्हें पद से हटाने के लिए साजिश रची जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT