नेपाल का तारा एयर विमान लापता
नेपाल का तारा एयर विमान लापता Social Media
दुनिया

नेपाल का तारा एयर विमान लापता, 4 भारतीय समेत 22 यात्री थे सवार

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • तारा एयरलाइन के अनुसार विमान में 22 यात्री थे सवार

  • विमान में 13 नेपाली, 4 भारतीय, और कुछ जापान के नागरिक सवार

  • विमान किसी हादसे का हो सकता है शिकार

काठमांडू। नेपाल (Nepal) की तारा एयरलाइन (Tara airline) के एक यात्री विमान का संपर्क पिछले एक घंटे से टूट गया है। इस दौरान विमान में चार भारतीयों सहित 22 लोगों के साथ पोखरा से जोमसोम जा रहा एक विमान रविवार को लापता हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार, तारा विमान के 9 एन-एईटी ने तीन चालक दल, 13 नेपाली, चार भारतीय और दो जर्मन यात्रियों को लेकर पोखरा से लगभग 9:55 बजे उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान का संपर्क टूट गया। तारा एयरलाइन के एनएईटी दो इंजन वाले विमान में 4 और 3 जापानी नागरिक भी सवार थे। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि, विमान से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

काठमांडू पोस्ट ने जोम्सम हवाई अड्डे पर एक हवाई यातायात नियंत्रक के हवाले से कहा कि, उन इलाकों में एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है, जहां आखिरी बार विमान से संपर्क किया गया था। जानकारी के अनुसार, विमान से अंतिम बार संपर्क लेटे पास में हुआ था। सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है।

वहीं, स्थानीय मुख्य जिला अधिकारी ने इस मामले को लेकर प्रसाद शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि, विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था। इसके बाद माउंट धौलागिरी की ओर उसे जाते देखा गया। इसके बाद से विमान का संपर्क नहीं हो पा रहा है।

नेपाली सेना के प्रवक्ता ने बताया:

नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, "नेपाली सेना के एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर को लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना किया गया है, जो लापता तारा एयर विमान का संदिग्ध दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT