न्यूजीलैंड की PM जैसिंडा अर्डर्न ने कैंसिल कर दी अपनी शादी
न्यूजीलैंड की PM जैसिंडा अर्डर्न ने कैंसिल कर दी अपनी शादी Social Media
दुनिया

कोरोना के चलते न्यूजीलैंड की PM जैसिंडा अर्डर्न ने कैंसिल कर दी अपनी शादी, कही यह बात

Author : Sudha Choubey

इस वक्त वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप को पूरी दुनिया जूझ रही है। इस वायरस से बचने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहें हैं, इसके साथ ही कई कड़े प्रतिबंध भी लगाए जा रहे हैं। इसी बीच खबर आई है कि, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने कोविड-19 प्रतिबंधों को और सख्त करते हुए अपनी शादी रद्द कर दी है। जैसिंडा अर्डर्न की शादी रविवार (23 जनवरी) को थी, लेकिन ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने खुद की शादी रद्द, कर लोगों को कोरोना से सावधान रहने के लिए प्रेरित किया है।

जैसिंडा अर्डर्न ने कही यह बात:

जैसिंडा अर्डर्न ने नए प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए पुष्टि की, "मेरी शादी फिलहाल नहीं होगी। न्यूजीलैंड में अब किसी भी समारोह में सिर्फ 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी, जिन्हें पूरी तरह से वैक्सीन लग चुकी हैं।"

जैसिंडा अर्डर्न ने कोरोना वायरस से बचने के लिए कड़े प्रतिबंध की घोषणा की। कड़े प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि, 'मैंने फिलहाल अपनी शादी रद्द कर दी है। उन्होंने कड़े प्रतिबंधों पर खेद जताते हुए कहा कि, मैं भी न्यूजीलैंड के आम लोगों में शामिल हूं, जिन्हें महामारी के बाद ऐसा अनुभव हो रहा है और जो भी इस परिदृश्य में फंस गया है। इसका मुझे बहुत खेद है।"

बता दें कि, न्यूजीलैंड के एक परिवार में ओमीक्रोन के नौ मामले सामने आए हैं, जो शादी में शामिल होने के लिए शहरों के बीच यात्रा कर रहे थे। परिवार ने जिस विमान से यात्रा की उसकी एक अटेंडेंट भी संक्रमित पाई गई थी। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने "रेड सेटिंग" प्रतिबंध लागू कर दिया है। लोगों के लिए मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने वालों की संख्या को भी कम कर दिया गया है।

जैसिंडा साल 2017 में बनी थी न्यूजीलैंड की पीएम:

आपको बता दें कि, साल 2017 में सबसे कम उम्र की न्यूजीलैंड की पीएम बनी थीं। पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने सत्ता में फिर वापसी की थी। उन्होंने अपनी लेबर पार्टी को आधी सदी में सबसे बड़ी चुनावी जीत दिलाई। उनके काम के तरीके को न्यूजीलैंड में काफी सराहा जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT