ट्रंप की धमकी पर शशि थरूर ने दिया जवाब कहा-" मिस्टर प्रेसिडेंट ?"
ट्रंप की धमकी पर शशि थरूर ने दिया जवाब कहा-" मिस्टर प्रेसिडेंट ?" Kratik Sahu_RE
दुनिया

ट्रंप की धमकी पर शशि थरूर ने दिया जवाब कहा-"मिस्टर प्रेसिडेंट?"

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीज़ों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। यहां कोरोना के मरीज़ों की संख्या लाखों में है और दिन-व-दिन हज़ारों की तादाद में यहां मरीज़ बढ़ते ही जा रहे हैं। इससे बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से कोरोना के मरीजों के इलाज में इस्तेमाल हो रही मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन (Hydroxychloroquine) की सप्लाई की मांग की, साथ ही सरेआम ये चेतावनी भी दी थी कि यदि भारत आपूर्ति (Supply) नहीं करता है, तो हम इसका जवाब देंगे। इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया।

थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा-

"वैश्विक मामलों में दशकों के अपने अनुभव में मैंने किसी राष्ट्राध्यक्ष या सरकार को दूसरे देश की सरकार को इस तरह खुलेआम धमकी देते हुए नहीं सुना, मिस्टर राष्ट्रपति? भारत में जो हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन बनाती है वो "हमारी घरेलू आपूर्ति" के लिए है, यह आपके लिए आपूर्ति का विषय तब बनेगा जब भारत इस दवा को आपको बेचने का फैसला करता है"
शशि थरूर -पूर्व केंद्रीय मंत्री

ट्रंप ने ब्रीफिंग के दौरान व्हाइट हाउस में कहा था कि "मैंने रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और मैंने कहा था कि अगर आप हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति को मंजूरी देते हैं तो हम आपके इस कदम की सराहना करेंगे। यदि वह दवा की आपूर्ति की अनुमति नहीं देते हैं तो भी ठीक है, लेकिन हां, वे हमसे भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद रखें " जिसपर शशि थरूर ने ये ट्वीट किया।

गौरतलब है कि, दूसरे देशों में दवाओं के निर्यात को लेकर केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा है कि " भारत उन देशों को कोरोनावायरस से बचाव की दवाएं भेजेगा जो इस महामारी के कारण बुरी तर‍ह प्रभावित हैं।"

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने भी कहा कि " महामारी के मानवीय पहलुओं के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। भारत अपने सभी पड़ोसी देश, जो हमारी क्षमताओं पर निर्भर हैं, उन्हें उचित मात्रा में पैरासिटामोल और हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन सप्लाई करेगा। हम उन देशों में भी दवाओं की सप्लाई करेंगे, जो कोरोनावायरस की महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।"

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT