वेस्ट बैंक में इजरायली सेना के साथ हुए संघर्ष में एक फिलिस्तीनी की मौत
वेस्ट बैंक में इजरायली सेना के साथ हुए संघर्ष में एक फिलिस्तीनी की मौत Social Media
दुनिया

वेस्ट बैंक में इजरायली सेना के साथ हुए संघर्ष में एक फिलिस्तीनी की मौत

Author : News Agency

गाजा। वेस्ट बैंक में इजरायली सेना के साथ हुए संघर्ष में एक फिलिस्तीनी की मौत हो गई है और एक अन्य घायल हो गया है। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। वफा समाचार एजेंसी के मुताबिक, इजरायली सेना ने गुरुवार देर रात को बेत जाला शहर में फिलिस्तीनी युवाओं के एक समूह को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की। एक अन्य फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी मान की रिपोर्ट के मुताबिक, झड़प की शुरुआत तब हुई, जब युवाओं ने एक इजरायली वाहन पर मोलोटोव कॉकटेल फेंका। इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) ने बताया कि इन फिलिस्तीनियों को उस वक्त निशाना बनाया गया, जब यह देखा गया कि ये सड़क पर चल रहे राहगीरों के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं।

आईडीएफ ने कहा, ''शाम को हाईवे 60 पर मोलोटोव कॉकटेल की बोतलें फेंककर मारने वाले दो संदिग्धों को बैथलहेम के उत्तर-पश्चिम में स्थित शहर बेत जाला में देखा गया। ये सड़क पर चलने वाले राहगीरों के लिए खतरा पैदा कर रहे थे। इस इलाके में तैनात जवानों ने गोलबारी कर उन्हें रोकने की कोशिश की। संदिग्धों में से एक घायल हो गया है।''

जवानों ने घायल फिलिस्तीनी को चिकित्सकीय सहायता दी, लेकिन उसे बचाने में नाकामयाब रहे। एक और संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच रिश्ते में दशकों से दरारें चली आ रही हैं। फिलिस्तीनी पश्चिमी तट के क्षेत्रों पर अपने स्वतंत्र राज्य के लिए राजनयिक मान्यता चाहते हैं, जिसमें पूर्वी यरुशलम और गाजा पट्टी भी शामिल है, जिस पर आंशिक रूप से इजरायल का कब्जा है।

इजरायली सरकार ने फिलिस्तीन को एक स्वतंत्र राजनीतिक और राजनयिक इकाई के रूप में मान्यता देने से इनकार कर दिया और संयुक्त राष्ट्र द्वारा आपत्ति जताए जाने के बावजूद कब्जे वाले क्षेत्रों में बस्तियों का निर्माण किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT