पाक PM इमरान खान पाए गए कोरोना पॉजिटिव
पाक PM इमरान खान पाए गए कोरोना पॉजिटिव Social Media
दुनिया

पाक PM इमरान खान वैक्सीन लगने के दूसरे दिन ही पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Author : Kavita Singh Rathore

पाकिस्तान। दुनियाभर में कोरोना का आंकड़ा बेकाबू होता ही चला जा रहा है। हालांकि, बीच में भारत में आंकड़ों में कुछ कमी आई थी, लेकिन अब फिर भारत हो या कोई और देश कोरोना के मामले लगातार बढ़ ही रहे हैं। कोरोना पूरी दुनिया में दिन प्रति दिन जंगल की आग की तरह फ़ैल रहा है। इस वायरस की चपेट में आने से न कोई दिग्गज नेता बच पाता है और न ही कोई दिग्गज अभिनेता। पिछले साल अमेरिका के राष्ट्रपति रहे डॉनल्ड ट्रम्प को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया था। वहीं, अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

PM इमरान खान पाए गए कोरोना पॉजिटिव :

दरअसल, कोरोना एक ऐसा वायरस है वो किसी को भी अपनी चपेट में ले सकता है। पिछले साल के दौरान कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं, अब इस साल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि, उन्हें गुरुवार को ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी। बता दें, उन्हें चीन की कोरोना वैक्सीन लगी थी। उधर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाने के बाद इमरान खान ने होम आइसोलेशन में हैं।

दूसरी डोज लेना होगा जरूरी :

बताते चलें, अन्य देशों के साथ ही पाकिस्तान में भी कोरोना अपने पैर तेजी से पसार रहा है, लेकिन पाक अब तक एक भी कोरोना वैक्सीन बनाने में सफल नहीं हो पाया है जबकि, पिछले साल खबर आई थी कि पाक में भी कोरोना वैक्सीन निर्मित की जा रही है, लेकिन पाक में अभी तक कोई कोरोना वैक्सीन नहीं है जिसके चलते उसे चीन से वैक्सीन लेनी पड़ी। पाक में चीन द्वारा पाक को करीब पांच लाख वैक्सीन की डोज दान में दी गई थी। पाक में वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद ही पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी वैक्सीन की पहली डोज गुरुवार को दी गई, लेकिन 2 दिन बात ही कोरोना ने उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया है। अब कोरोना से बचने के लिए उनके लिए दूसरी डोज लेना और भी जरूरी हो गया है।

पाक में कोरोना के हालात :

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पाक में अब तक कोरोना के कुल 623,135 मामलें सामने आ चुके हैं। जबकि मरने वालो की कुल संख्या 13,799 पर पहुंच गई है। इनमें से पिछले 24 घंटे के दौरान 40 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, यहां भी ठीक होने वालो का आंकड़ा ज्यादा ही है। यहाँ कोरोना से ठीक होने वालो की संख्या 579,760 है। जबकि अभी सक्रीय मरीज 2,122 हैं। इतनी तेजी से कोरोना के बढ़ने के बीच पाक के अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन भी खत्म हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT