Shahbaj Sharif
Shahbaj Sharif Raj Express
दुनिया

शहबाज ने की पाक नेशनल असेंबली भंग करने की सिफारिश, अगले आम चुनाव का रास्ता साफ

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • 12 अगस्त को समाप्त हो रहा है पाकिस्तान के निचले सदन का पांच वर्ष का कार्यकाल

  • शहबाज ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को पत्र लिखकर की नेशनल असेंबली भंग करने की सिफारिश

  • पिछले साल अप्रैल में 70 वर्षीय इमरान खान को अविश्वास मत के जरिए सत्ता से हटा दिया गया था।

  • उसके बाद 13 दलों के गठबंधन ने सत्ता संभाली, जिसके प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ हैं

राज एक्सप्रेस । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार रात राष्ट्रपति आरिफ को पत्र लिखकर नेशनल असेंबली को भंग करने की सिफारिश की। पीएम शहबाज शरीफ की इस सिफारिश से देश में अगले आम चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। संसद के निचले सदन का पांच साल का कार्यकाल 12 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इस समय 13 दलों का गठबंधन सत्ता में है। पिछले साल अप्रैल में 70 वर्षीय इमरान खान को अविश्वास मत के जरिए सत्ता से हटा दिया गया था। उसके बाद 13 दलों के गठबंधन ने सत्ता संभाली थी।

गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे शहबाज

उल्लेखनीय है कि शहबाज शरीफ 13 दलों की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे और बुधवार को संसद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद विदाई भाषण में उन्होंने कहा कि 16 महीने का कार्यकाल मेरे जीवन की सबसे कठिन परीक्षा रहा । उन्होंने कहा मुझे अपने 38 साल लंबे राजनीतिक करियर में पहले कभी इतने कठिन दौर से गुजरना नहीं पड़ा, क्योंकि देश गंभीर आर्थिक संकट में फंसा था, तेल की कीमतें ऊंची बनी हुई थीं और राजनीतिक अराजकता की स्थिति कायम थी।

पूर्व पीएम इमरान खान पर बरसे शहबाज

पूर्ववर्ती इमरान खान सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उन्हें अपने 16 महीने के शासनकाल में उसकी लापरवाही और विफलताओं का बोझ उठाना पड़ा। उल्लेखनीय है कि पिछले साल अप्रैल में क्रिकेटर से नेता बने 70 वर्षीय इमरान खान को अविश्वास मत के जरिए सत्ता से हटा दिया गया था। उनके बाद शहबाज शरीफ देश के नए प्रधानमंत्री बने। शहबाज शरीफ ने कहा पिछली सरकार ने अपनी अदूरदर्शी नीतियों से मित्र देशों के साथ पाकिस्तान के संबंधों को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT