पाकिस्तान में बड़ा हादसा-107 यात्रियों से भरी फ्लाइट हुई क्रैश
पाकिस्तान में बड़ा हादसा-107 यात्रियों से भरी फ्लाइट हुई क्रैश Social Media
दुनिया

पाकिस्तान में बड़ा हादसा-107 यात्रियों से भरी फ्लाइट हुई क्रैश

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। पूरी दुनिया में महामारी कोरोना एक काल बनकर आया है, इस दौरान कुछ न कुछ दुर्घटना की घटनाएं सामने आ ही रही हैं। अभी-अभी पाकिस्तान से ये खबर सामने आ रही है कि, पाकिस्तान में बड़ा हादसा हुआ है, यहां पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक फ्लाइट क्रैश हो गई हैं।

बताया जा रहा है कि, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की ये फ्लाइट कराची से लौहार जा रही है, इसी दौरान कराची एयरपोर्ट के पास लैंडिंग के वक्त फ्लाइट क्रैश हो गई। फ्लाइट में 107 यात्रियों के सवार होने की बात सामने आई है और इस दुर्घटना की यह जानकारी पाकिस्तान के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने दी है।

बचाव अधिकारी पहुंचे घटनास्थल :

पाकिस्तान ते जियो न्यूज के मुताबिक, जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त फ्लाइट क्रैश कर गई। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक प्लेन के क्रैश होने के बाद धुएं का गुबार उठने लगा। इसका फुटेज भी देखा गया, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते नजर आए, हालांकि इस दौरान निवासियों की मदद के लिए तुरंत ही एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

खबरों के मुताबिक, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तर ने यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि, लाहौर से कराची जा रही उड़ान संख्या ए-320 दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। प्रवक्ता के अनुसार, विमान में चालक दल के सदस्य समेत 107 यात्री सवार है। वहीं, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान में कहा गया कि, सेना की त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स नागरिक प्रशासन के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और आग को बुझाने का काम किया जा रहा है।

वहीं, रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि, लाहौर से कराची के लिए निकला विमान कराची हवाई अड्डे पर पहुंचने से कुछ दूर पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 99 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे।

बता दें कि, कारोनाे वायरस की महामारी का प्रकोप पाकिस्‍तान भी झेल रहा है, यहां कोरोना संक्रमण में मामले सामने आए हैं। यहां कोरोना के 50,000 से ज्‍यादा मामलों की पुष्टि हुई है और 1000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT