इमरान खान के स्वागत में पहुंचे रूसी उप विदेश मंत्री
इमरान खान के स्वागत में पहुंचे रूसी उप विदेश मंत्री Social Media
दुनिया

इमरान खान के स्वागत में पहुंचे रूसी उप विदेश मंत्री

Author : Kavita Singh Rathore

रूस -पाक। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान रूस पहुंचे। रूसी उप विदेश मंत्री सर्गेई अलेक्सेयेविच रयाबकोव न हवाई अड्डे पर इमरान खान और पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। हालांकि, इस पर ट्वीटर यूजर्स फिर अपनी तर्ज पर खिचाई करते नजर आये। लोगों ने ट्विटर पर जमकर खिंचाई की। एक यूजर ने इसे उनकी औकात बताया है। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है, 'फोटो तो अच्छी वाली लगा लेते।'

प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी :

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी की गई है इमरान खान की यात्रा की तस्वीर। तस्वीर ट्वीट करते ही लोग पाकिस्तान और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को ट्रोल करने लगे। एक यूजर ने लिखा, 'क्या इसका मतलब है विदेश मंत्री के सहायक?' वहीं, एक दूसरे यूजर ने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कैप्शन दिया, 'टाइमिंग और उनका स्वागत करने वाले उप विदेश मंत्री। महत्व जानते हैं।' बोला औकात के फासले से स्वागत किया गया। एक यूजर ने लिखा है, 'उप विदेश मंत्री... औकात अपनी-अपनी

पाक PM की मॉस्को की पहली यात्रा :

पाक PM इमरान खान रूस की राजधानी मॉस्को में अपनी पहली यात्रा पर पहुंचे हैं। यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है, जब यूक्रेन मुद्दे पर तनाव बढ़ गया है। आर्थिक सहयोग सहित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की मॉस्को यात्रा कई पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन पर नए प्रतिबंधों के ऐलान किया गया है। इमरान खान ने रूसी कंपनियों के सहयोग से लंबे समय से लंबित बहु-अरब डॉलर की गैस पाइपलाइन को शुरू करने पर जोर डाला।

ऊर्जा मंत्री भी यात्रा में हैं साथ :

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री हम्माद अजहर गैस पाइपलाइन परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए इमरान खान के साथ यात्रा पर आए है ताकी हमें मूड पर बस हो पाए या परियोजना को शुरू करने पर जोर डाला जाए।। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सूचना मंत्री फवाद चौधरी, योजना और विकास मंत्री असद उमर, वाणज्यि सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डॉ मोईद यूसुफ और एमएनए अमीर महमूद कियानी मौजूद हैं। ये सारे मंत्री रूस के साथ अपने रिश्ते को मजबूर करने के लिए आए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT