पाकिस्‍तान में बड़ा बस हादसा
पाकिस्‍तान में बड़ा बस हादसा Social Media
दुनिया

पाकिस्‍तान में बड़ा बस हादसा, यात्रियों से भरी तेज रफ्तार बस खड्डे में गिरी

Priyanka Sahu

पाकिस्तान। सड़क हादसों के जारी रफ्तार के बीच आज पाकिस्‍तान में एक बड़ा बस हादसा हुआ है, इस हादसे में 40 के करीब लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है।

पुल के खंभे से टकराकर गिरी बस :

बताया जा रहा है कि, पाकिस्तान के सुदूर बलूचिस्तान प्रांत में आज रविवार को एक तेज रफ्तार यात्री बस कराची से क्वेटा जा रही थी, तभी यह हादसे का शिकार हो गई और पुल के खंभे से टकराई और खड्डे में जा गिरी, जिसके चलते इस हादसे में करीबन 39 लोगों की मौत हो जाने की खबर सामने आई है एवं कई लोग घायल भी है, जिन्‍हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से पता लगी है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे बचावकर्मियों को रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और सभी शवों को निकाल लिया। साथ ही घायलों को पास के ही सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तेज गति के कारण हुआ हादसा :

मिली जानकारी के अनुसार, यह सड़क हादसा इतना भीषण था कि खडडे में गिरते ही बस में आग लग गई। हादसे को लेकर लासबेला के सहायक आयुक्त हमजा अंजुम ने कहा कि, ''48 यात्रियों को लेकर यह बस क्वेटा से कराची की ओर जा रही थी। यह दुर्घटना लासबेला इलाके में तेज गति के कारण हुई। तेज रफ्तार वाहन लासबेला के पास यू-टर्न लेने के दौरान एक पुल के खंभे से टकरा गया और उसमें आग लग गई। तीन लोगों को बचा लिया गया है, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।''

एक बच्चे और एक महिला समेत बस में सवार तीन लोगों को जीवित रेस्क्यू कर लिया गया है। इन तीनों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स उनका उपचार कर रहे हैं। बस में कुल कितने यात्री सवार थे, इस संबंध में अभी अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।
लासबेला के सहायक आयुक्त हमजा अंजुम

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT