kazakhstan Plane Crash
kazakhstan Plane Crash Social Media
दुनिया

बड़ा हादसा: उड़ान भरते ही इमारत से टकराया विमान, रेस्क्यू जारी

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • कजाकिस्तान में उड़ान भरते ही विमान हुआ क्रैश

  • इस विमान हादसे में 14 लोगों की मौत, 35 घायल

  • आपात सेवा मौके पर मौजूद, रेस्क्यू जारी

  • विमान में 95 यात्री और 5 क्रू मेंबर थे सवार

राज एक्‍सप्रेस। कजाकिस्तान के अल्माटी शहर में आज एक बड़ा विमान हादसे की खबरें सामने आ रही हैं, यहां अल्माटी एयरपोर्ट से यात्री विमान उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त (kazakhstan Plane Crash) हो गया।

विमान क्रैश में 14 लोगों की मौत :

इस विमान में 95 यात्री और 5 क्रू मेंबर्स सवार थे और इस हादसे के कारण अभी तक लगभग 14 लोगों की मौत व 35 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है एवं विमान में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम चल रहा है, यात्रियों को बाहर निकालने के लिए आपात सेवा घटनास्थल पर मौजूद है। बताया जा रहा है कि, मृतकों की संख्‍या बढ़ भी सकती है।

कैसे हुआ यह विमान हादसा :

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, ‘बेक एयर’ का फ्लाइट जेड 92100 विमान अल्माटी शहर से राजधानी और सबसे बड़े शहर नूर सुल्तान की तरफ जा रहा था। विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही रडार से संपर्क टूट गया। बताया जा रहा है कि, सुबह 7.22 बजे यात्रियों का यह विमान काफी नीचे उड़ रहा था, इसी दौरान वह 2 मंजिला इमारत से जा टकराया और यह बड़ा हादसा हो गया। हालांकि, अभी दुर्घटना के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

वहीं, अधिकारियों का यह कहना है कि, विमान क्रैश की जांच की जाएगी, इसके लिए एक स्पेशल कमिशन गठित किया जाएगा। इसके तहत क्रैश के कारणों का पता लगाया जाएगा।

घटनास्थल के फुटेज आए सामने :

इस दर्दनाक हादसे के बाद घटनास्थल के कुछ फुटेज सामने आए हैं, जिसमें से एक वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक महिला को एम्बुलेंस के लिए आवाज लगाते सुना जा सकता है और विमान के कॉकपिट को इमारत के किनारे पर देखा जा सकता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT