#UFO
#UFO Social Media
दुनिया

पेंटागन: हवा में उड़ता नजर आया #UFO या ड्रोन

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आपने आज तक एलियन के बारे में फिल्मों और कहानियों में सुना और देखा होगा। जिसे UFO भी कहा जाता है, लेकिन अब संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के रक्षा विभाग द्वारा 3 वीडियो क्लिप शेयर की गईं हैं। जिसमें एक विचित्र प्रकार की वस्तु दिखाई दे रही है। इसे विभाग द्वारा UFO नहीं बल्कि UAP कहा जा रहा है। हालांकि, विभाग ने इन वीडियो में 'अज्ञात हवाई घटना' को दिखाने की कोशिश की है। यह है शॉर्ट वीडियोस है, परंतु इसमें काफी कुछ देखने को मिला है। चलिए, ट्विटर के माध्यम से देखे वीडियो में क्या है ?

संयुक्त राज्य अमेरिका का बयान :

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के रक्षा विभाग द्वारा 27 अप्रैल को एक बयान जारी कर जानकारी दी गई है कि, शेयर किए गए वीडियो 2004 और 2005 में नैनो पायलटों द्वारा रिकॉर्ड किए गए थे, यह वीडियो 2007 और 2017 में लीक होने के बाद से ही इंटरनेट पर शेयर किए जा रहे हैं। बताते चलें, इन वीडियो को पेंटागन ने अपने बयान के साथ शेयर की और कहा है कि, वीडियो में दिख रही हवाई वस्तु अज्ञात की श्रेणी में शामिल है।

क्या है वीडियोस में ?

सोमवार को पेंटागन द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एक अज्ञात वस्तु तेजी से घूमती हुई नजर आ रही है जो सीएनएन की खबर के अनुसार इंफ्रारेड कैमरे द्वारा रिकॉर्ड की गई है इसके अलावा वीडियो में एक आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, यह UFO ड्रोन हो सकता है और इस वीडियो में अज्ञात वस्तु हवा के विपरीत दिशा में उड़ती दिखाई दे रही है। हालांकि, यह वीडियो बहुत दूर से ली गई है।

वीडियो बना चर्चा का विषय :

सोमवार को पेंटागन द्वारा साझा किया गया यह वीडियो पूरे इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट या कहे UFO दिखाई दे रहा है। ट्विटर पर यह #UFO हैशटैग के साथ टॉप ट्रेंड में भी नजर आया। इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लगभग 20 हजार से भी ज्यादा पोस्ट किए गए और इस वीडियो को लगभग मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। लोग ट्विटर पर इस वीडियो को लेकर अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT