स्वीडन: ओरेब्रो के बाहरी इलाके में प्लेन क्रेश से हुआ बड़ा हादसा
स्वीडन: ओरेब्रो के बाहरी इलाके में प्लेन क्रेश से हुआ बड़ा हादसा Social Media
दुनिया

स्वीडन: ओरेब्रो के बाहरी इलाके में प्लेन क्रेश से हुआ बड़ा हादसा, 9 की मौत

Author : Kavita Singh Rathore

ओरेब्रो, स्वीडन। कोरोना संकट के दौरान ही हाल ही दुनियाभर से कई बड़ी घटनाओं की खबरें सामने आती रही हैं। चाहे वो प्राकृतिक आपदा भूकंप हो या कोई अन्य बड़ा हादसा। वहीं अब स्वीडन के ओरेब्रो शहर से एक प्लेन क्रैश होने की घटना सामने आ गई है। इस बड़े हादसे में पायलट और 8 स्काईडाइवर्स की मौत होने की पुष्टि हुई है।

ओरेब्रो शहर में प्लेन क्रेश :

दरअसल, पिछले कुछ समय में कई देशों से प्लेन क्रेश होने की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं, अब स्वीडन के ओरेब्रो शहर के बाहरी इलाके में भी प्लेन क्रेश होने से एक बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा गुरुवार शाम के 7 बजे के बाद का बताया जा रहा है। खबरों की मानें तो, ये प्लेन स्काईडाइवर को ले जा रहा तब ही अचानक दुर्घटना का शिकार हो गया। इस हादसे में कुल 9 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें एक पायलेट और 8 स्काईडाइवर्स शामिल है। घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जाँच में जुट गई।

पुलिस ने बताया :

पुलिस ने बताया कि, 'मृतकों के शव को निकाला जा चुका है। प्लेन ने स्टॉकहोम के पश्चिम में लगभग 160 किलोमीटर (100 मील) की दूरी पर ओरेब्रो हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।' जबकि खबरों की मानें तो, यह प्लेन DHC-2 बियेवर को स्थानीय स्काइडाइविंग क्लब ने किराए पर लिया था, ताकि गर्मियों में आयोजित इवेंट में इसका इस्तेमाल किया जा सके। एक न्यूज एजेंसी का कहना है कि, 'ज्यादातर स्काइडाइविंग वीकेंड पर होती हैं लेकिन इस बार मामले में काफी जल्दी दिखाई गई है। इससे पहले साल 2019 में भी ऐसा ही हादसा हुआ था। तब उत्तरपूर्वी स्वीडन के उमेया शहर में स्काडाइवर ले जा रहा विमान क्रैश हो गया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई थी।'

समुद्री प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया :

स्वीडिश समुद्री प्रशासन के प्रवक्ता कार्ल जोहान लिंडे ने बताया कि, 'इस दुर्घटना का संबंध ‘उड़ान भरने’ से जुड़ा है। लिंडे हवाई मार्ग यातायात पर भी नजर रखते हैं। स्वीडिश दुर्घटना जांच प्राधिकरण ने एक टीम ओरेब्रो के बाहर इस दुर्घटनास्थल स्थल पर भेजी है। यह स्थल स्टॉकहोम (Stockholm) से 164 किलोमीटर दूर है। इससे पहले पुलिस ने मृतकों की संख्या नहीं बताई थी, केवल इतना कहा था कि कई लोगों की मौत हो गई है और एक घायल को अस्पताल ले जाया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT