बांग्लादेश: PM मोदी को ढाका एयरपोर्ट पर रिसीव करने आई हसीना- दिया गार्ड ऑफ ऑनर
बांग्लादेश: PM मोदी को ढाका एयरपोर्ट पर रिसीव करने आई हसीना- दिया गार्ड ऑफ ऑनर Priyanka Sahu -RE
दुनिया

बांग्लादेश: PM मोदी को ढाका एयरपोर्ट पर रिसीव करने आई हसीना- दिया गार्ड ऑफ ऑनर

Author : Priyanka Sahu

बांग्लादेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर हैं। महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक कहीं विदेश दौरे पर नहीं गए हैं, लेकिन आज 26 मार्च को वे बांग्लादेश के ढाका पहुंंचे हैं, कोरोना की शुरुआत के बाद यह PM मोदी की पहली विदेश यात्रा है।

शेख हसीना ने किया PM मोदी का स्वागत :

कोरोना काल में बांग्लादेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। तो वहीं, बांग्लादेश के ढाका पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका के एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। साथ ही यहां पर PM मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। PM मोदी ने शेख हसीना से कुछ मिनट मुलाकात करने के बाद वे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए रवाना हुए।

आजादी के 50 साल होने का जश्न मना रहा बांग्लादेश :

बता दें कि, बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे हो रहे हैं, आजादी के 50 साल होने का बांग्लादेश जश्न मना रहा। जश्न के इस मौके पर पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि बांग्लादेश पहुंचे हैं। बांग्लादेश के गठन में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी, यही कारण है कि, इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री शामिल हो रहे हैं। तो वहीं, भारत के PM नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले बांग्लादेश को सजाया गया है और ढाका में त्योहार जैसा माहौल है।

जानकारी के लिए बताते चलें, इससे पहले PM मोदी नवंबर, 2019 में ब्राजील दौरे पर गए थे, उसके बाद अब उनका दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे का आगाज हुआ। बांग्लादेश रवाना होने से पहले जारी एक बयान में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद किसी ऐसे पड़ोसी मित्र देश की यह मेरी पहली विदेश यात्रा है, जिसके साथ भारत के सांस्कृतिक, भाषायी और दोनों देशों के लोगों के बीच आपस में गहरे संबंध हैं।’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT