बर्लिन से डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के लिए रवाना हुए PM मोदी
बर्लिन से डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के लिए रवाना हुए PM मोदी Social Media
दुनिया

बर्लिन से डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के लिए रवाना हुए PM मोदी

Priyanka Sahu

बर्लिन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश के 3 देशों के दौरे पर हैं, PM मोदी ने अपने दौरे का पहला दिन जर्मनी में बिताने के बाद अब आज दूसरे दिन डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में विभिन्‍न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके लिए वे बर्लिन से कोपेनहेगन, डेनमार्क के लिए रवाना हो चुके है।

PM की फ्लाइट कोपेनहेगन में करेगी लैंड :

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्लिन से फ्लाइट में डेनमार्क के लिए रवाना हो गए हैं, उनकी यह फ्लाइट डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में लैंड करेगी। जहां से वे ठहरने के लिए होटल जाएंगे।

PM मोदी की PM फ्रेडरिक्सन संग प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता :

इस दौरान डेनमार्क के कोपेनहेगन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करने के साथ ही समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान करेंगे। इसके बाद PM नरेंद्र मोदी व्यापार गोलमेज सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और रात के खाने के लिए क्वीन मार्ग्रेथ से मिलेंगे।

डेनमार्क की महरानी मार्गरेट II से मिलेंगे PM मोदी :

तो वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप में अपने दौरे के दूसरे दिन राजधानी कोपेनहेगन में डेनमार्क की महरानी मार्गरेट II से भी मिलेंगे और उनके संग डिनर भी करेंगे। इसके अलावा इंडो नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में आर्थिक सुधार, शोध, तकनीक, जलवायु परिवर्तन, रिन्यूएबल एनर्जी और आर्कटिक क्षेत्र में भारत-नॉर्डिक सहयोग जैसे विषयों फोकस किया जाएगा। इसके अलावा पीएम मोदी फिनलैंड, आइसलैंड, नॉर्वे और स्वीडन के प्रतिनिधि से भी मुलाकात करेंगे।

PM मोदी के 4 मई के कार्यक्रम :

बता दें कि, इससे पहले PM मोदी जर्मनी की राजधानी बर्लिन में कल 2 मई को जर्मनी की राजधानी बर्लिन में थे। तो वहीं, PM नरेंद्र मोदी अपने 3 दिवसीय दौरे के आखिरी एवं तीसरे दिन 4 मई को डेनमार्क, आइसलैंड, फिनलैंड, स्वीडन और नॉर्वे के प्रधानमंत्रियों के साथ दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। शिखर सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री नॉर्वे, स्वीडन, आइसलैंड और फिनलैंड के प्रधानमंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT