PM मारियो द्राघी से मिले PM मोदी
PM मारियो द्राघी से मिले PM मोदी Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

इटली के PM मारियो द्राघी से मिले PM मोदी- कई मुद्दों पर की बातचीत

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • इटली के PM मारियो द्राघी से मिले PM मोदी

  • पलाज्जो चिगी में PM मोदी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

  • आज G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे PM मोदी

इटली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली के रोम में हैं और आज शनिवार को वे G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंच गए है। इस दौरान उनका भव्य स्वागत हुआ।

इटली के PM से PM मोदी की मुलाकात :

रोम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी से मुलाकात की। हालांकि, इससे पहले प्रधानमंत्री मारियो द्राघी ने रोम के पलाज्जो चिगी में PM मोदी की अगवानी की थी एवं उन्‍हें वहां पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। तो वहीं, दोनों नेताओं में हुई बैठक में द्विपक्षीय और आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

G-20 शिखर सम्‍मेलन में इस मुद्दे पर होगी चर्चा :

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी हुए बयान में G-20 शिखर सम्मेलन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि, ''G-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित वैश्विक अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र को पटरी पर लाने के बारे में चर्चा करेंगे। रोम पहुंचने पर प्रधानमंत्री का इटली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और इटली में भारत के राजदूत द्वारा स्वागत किया गया।''

कोविड-19 महामारी सामने आने के बाद वह पहली बार किसी शिखर सम्मेलन में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। जी-20 की बैठक वर्तमान वैश्विक परिस्थितियों और महामारी के बाद अर्थव्यवस्था को समावेशी व सतत तरीके से मजबूती देने के उपायों पर चर्चा का मौका प्रदान करेगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी आज शनिवार को वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात करेंगे। तो वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इटली दौरे के चलते 2 नवंबर तक रोम में ही रहेंगे, इसके बाद वे ब्रिटेन के ग्लासगो जाएंगे। बीते दिन यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली में रोम के पियाजा गांधी पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT