इटली के रोम में PM मोदी ने महात्मा गांधी को नमन कर श्रद्धासुमन की अर्पित
इटली के रोम में PM मोदी ने महात्मा गांधी को नमन कर श्रद्धासुमन की अर्पित Social Media
दुनिया

इटली के रोम में PM मोदी ने महात्मा गांधी को नमन कर श्रद्धासुमन किए अर्पित

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • इटली दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • PM मोदी ने रोम के पियाजा गांधी में महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

  • पियाजा गांधी में भारतीय समुदाय के लोगों से PM मोदी ने की मुलाकात

इटली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से इटली और ब्रिटेन के पांच दिनों के दौरे पर हैं। वे शुक्रवार को 16वें G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रोम पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने इटली में रोम के पियाजा गांधी में महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दी।

महात्मा गांधी की प्रतिमा को दी पुष्पांजलि :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली में रोम में अपने दौरे के पहले दिन रोम के पियाजा गांधी पहुंचे, यहां उन्‍होंनें महात्मा गांधी की प्रतिमा को पुष्पांजलि या कहे श्रद्धांजलि अर्पित की। तो वहीं, पियाजा गांधी में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया- रोम में मुझे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर मिला, जिनके आदर्श विश्व स्तर पर लाखों लोगों को साहस और प्रेरणा देते हैं।

भारतीय समुदाय के लोगों से PM मोदी की मुलाकात :

PM मोदी के रोम के पियाजा गांधी पहुंचने के बाद यहां भारतीय समुदाय के लोग इकट्ठा हुए, इस मौके पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वहां भारतीय समुदाय के लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारों के साथ स्वागत किया। इस दौरान PM मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की।

2 नवंबर तक रोम और ग्लासगो की यात्रा पर PM मोदी :

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक रोम और ग्लासगो की यात्रा पर रहेंगे। विदेश सचिव द्वारा यह बताया गया है कि, ''प्रधानमंत्री इटली में 29 से 31 अक्टूबर तक जी-20 देशों के समूह के शिखर सम्मेलन में भाग लेने रोम (इटली) में रहेंगे और इसके बाद 26वें कांफ्रेंस आफ पार्टीज (सीओपी-26) में विश्व नेताओं के शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे, ब्रिटेन के ग्लासगो जाएंगे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT