PM नरेंद्र मोदी एक दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर ग्रीस पहुंचे
PM नरेंद्र मोदी एक दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर ग्रीस पहुंचे Raj Express
दुनिया

PM नरेंद्र मोदी एक दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर ग्रीस पहुंचे

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • ग्रीस दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे PM मोदी

  • द्विपक्षीय मुद्दों पर ग्रीस सरकार से करेंगे बातचीत

ग्रीस। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब एक दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे। यहां ग्रीक के विदेश मंत्री जॉर्ज गेरापेत्रिटिस ने एथेंस पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

पर वह रक्षा, व्यापार और निवेश के द्विपक्षीय मुद्दों पर ग्रीस सरकार से बातचीत करेंगे। साथ ही भारतीय समुदाय से भी मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी की एक दिवसीय ग्रीस यात्रा पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया- प्रधानमंत्री अज्ञात सैनिक के मकबरे पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वे ग्रीस के राष्ट्रपति से मिलेंगे, ग्रीक प्रधानमंत्री से बातचीत करेंगे और दोनों पक्षों के बिजनेस लीडर्स से मुलाकात करेंगे। प्रस्थान करने से पहले, प्रधानमंत्री भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे जो चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के बाद उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।

तो वहीं, एथेंस होटल के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर उनके स्‍वागत के लिए एकत्र हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी होटल में रुकेंगे। भारतीय प्रवासियों के एक सदस्य ने कहा, "हमें भारतीय होने पर गर्व है... हम बहुत उत्साहित हैं। आपका स्वागत है, मोदी जी!" पीएम मोदी ग्रीस की एक दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर एथेंस पहुंचे हैं।

जानकारी के लिए बताते चले कि, 40 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस देश यानी ग्रीस की यात्रा पर पहुंचे है। इससे पहले भारत से तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सितंबर 1983 में ग्रीस का दौरा किया था।

ग्रीस में PM मोदी के कार्यक्रम का शेड्यूल-

  • ग्रीस यात्रा पर पीएम मोदी अपने समकक्ष किरियाकोस मित्सोताकिस से मुलाकात करेंगे।

  • दोनों देशों के बीच संबंधों को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

  • वह दोनों देशों के व्यापारिक नेताओं के साथ-साथ भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT