न्यूयॉर्क शहर पहुंचते ही PM मोदी का हुआ भव्‍य स्‍वागत
न्यूयॉर्क शहर पहुंचते ही PM मोदी का हुआ भव्‍य स्‍वागत Twitter
दुनिया

न्यूयॉर्क शहर पहुंचते ही PM मोदी का हुआ भव्‍य स्‍वागत

Author : Priyanka Sahu

न्यूयॉर्क। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे पर है और अमेरिका यात्रा का पहला चरण राजधानी वाशिंगटन में पूरा करने के बाद अब आज शनिवार को उन्‍होंने अपनी यात्रा के अगले चरण के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे हैं, यहां भारतीयों ने उनका भव्‍य स्वागत किया।

न्यूयॉर्क में होटल के बाहर भारतीय अमेरिकियों से मिले PM मोदी :

न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें अधिवेशन को संबोधित करेंगे। तो वहीं, न्यूयॉर्क शहर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू और संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने की। इसके बाद PM मोदी ने न्यूयॉर्क में होटल के बाहर एकत्र भारतीय अमेरिकियों से मिले। PM मोदी के न्यूयॉर्क आने की खुशी होटल के बाहर मौजूद लोगों ने 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाएं।

भारतीय अमेरिकियों से मिले PM मोदी

न्यूयॉर्क पहुंचते ही PM मोदी ने किया यह ट्वीट :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे पर है और जब वे न्यूयॉर्क पहुंचे तो उन्‍होंने इस बारे में खुद ट्वीट करके जानकारी दी। PM मोदी ने ट्वीट में लिखा, “न्यूयार्क सिटी पहुंच गया हूं। शाम साढ़े छह बजे (भारतीय समयानुसार) यूएनजीए को संबोधित करूंगा।”

UNGA का 76वें सत्र को संबोधित करेंगे PM मोदी :

बता दें कि, आज शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ‘संयुक्त राष्ट्र जनरल डिबेट’ में विश्वभर के नेताओं को संबोधित करेंगे और खास बात तो यह है कि, विश्व संगठन को संबोधित करने वाले वह पहले वैश्विक नेता होंगे। आज न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे। भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण शुरू होगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और जापान के अपने समकक्षों के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा आयोजित क्‍वाड नेताओं के पहले व्यक्तिगत शिखर सम्मेलन में हिस्‍सा लिया था, जिसमें PM मोदी ने आतंकवाद एवं मजहबी कट्टरवाद से मुकाबला, जलवायु परिवर्तन, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, कोविड महामारी से मुकाबला, हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा जैसे अनेक महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये थे। साथ ही उन्‍होंने इस बैठक में यह भी कहा- उनका दृढ़ विश्वास है कि चार लोकतंत्रों का समूह ‘फोर्स फॉर ग्लोबल गुड’ के रूप में कार्य करेगा और हिंद-प्रशांत के साथ-साथ पूरी दुनिया में शांति और समृद्धि सुनिश्चित करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT