बलूचिस्तान में जहरीली गैस के रिसाव- 7 की गई जान
बलूचिस्तान में जहरीली गैस के रिसाव- 7 की गई जान Social Media
दुनिया

बलूचिस्तान में जहरीली गैस के रिसाव- 7 की गई जान

Author : Priyanka Sahu

बलूचिस्तान, पाकिस्तान। वैश्विक कोरोना वायरस की महामारी दुनियाभर के तबाही मचाई हुई है, जिसमें पाकिस्तान देश भी शामिल है। इसी बीच पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलूचिस्तान में जहरीली गैस के रिसाव की एक घटना सामने आ रही है।

जमीन के अंदर पानी टैंकर की सफाई के वक्त हुई घटना :

बताया गया है कि, यह घटना उस वक्त घटित हुई, जब दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलूचिस्तान में जमीन के अंदर लोग एक पानी के टैंकर की सफाई कर रहे थे, इसी दौरान जहरीली गैस के रिसाव होने से करीब सात लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने सोमवार को स्थानीय मीडिया को बताया कि, यह हादसा अफगानिस्तान सीमा के पास चमन इलाके में ट्रेंच रोड पर हुआ है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, "एक लड़का टैंक को साफ करने के लिए गया था और जहरीली गैस के कारण वह बेहोश हो गया था। लड़के को बचाने के लिए गए अन्य लोग भी बेहोश हो गए और बाद में उनकी मौत हो गयी।" इस घटना के बाद घटनास्थल पर बचाव दल और पुलिस पहुंची और सात लोगों को पास ही के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार, अभी भी उसी टैंक में दो लोगों के फंसे होने की आशंका है और उनको निकालने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

पाकिस्तान में कोरोना मामले :

पाकिस्तान में सोमवार (6 जुलाई) को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,344 मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 2,31,000 के पार चली गई, वहीं मृतकों की कुल संख्या 4,762 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, 1,31,649 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT