US Embassy Attack
US Embassy Attack Social Media
दुनिया

बगदाद के अमेरिका दूतावास पर फिर रॉकेट हमला, बढ़ सकता हैै विवाद

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • मध्‍य पूर्व में जारी तनाव, अशांति और विवाद और अधिक बढ़ा

  • बगदाद में अमेरिका दूतावास पर फिर रॉकेट हमला

  • टिगरिश नदी के पश्चिमी किनारे से सुनीं धमाकों की आवाज

  • इस हमले से किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं

राज एक्‍सप्रेस। इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिका ठिकानों पर रॉकेट हमला बार-बार हो रहा है, बीते रविवार को एक बार फिर से बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के नजदीक कई रॉकेट गिरे (US Embassy Attack) हैं। इस ताजा घटनाक्रम के बाद से मध्‍य पूर्व में जारी तनाव, अशांति और विवाद और भी अधिक बढ़ सकता है।

पश्चिमी किनारे से सुनीं धमाकों की आवाज :

समाचार एजेंसी द्वारा यह बात सामने आई है कि, उसके संवाददाताओं ने टिगरिश नदी के पश्चिमी किनारे से धमाकों की आवाजें सुनीं हैं, जहां कई देशों के दूतावास स्थित हैं। वहीं, एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि, उच्‍च सुरक्षा वाले जोन में तीन कत्यूषा रॉकेट गिरे, जबकि दूसरे सूत्र ने बताया कि, इलाके में पांच रॉकेटों से हमले हुए हैं। फिलहाल इस हमले से किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है और इन रॉकेट हमलों की भी जिम्‍मेदारी किसी देश या संगठन ने नहीं ली है।

इससे पहले 3 कत्यूषा रॉकेट से हमला :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, इससे पहले भी इराक की राजधानी के हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास पर 3 कत्यूषा रॉकेट दागे गए थे, लेकिन रॉकेट दागे जाने के तुरंत बाद ही ग्रीन जोन में सुरक्षा अलार्म बजने लगा था। वैसे पिछले कुछ महीनों से अमेरिकी दूतावास को कई बार निशाना बनाते हुए हमले किए जा रहे हैं, हालांकि इस दौरान किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। वहीं, जब से अमेरिका द्वारा किए गए ड्रोन हमले में ईरान के सबसे ताकतवर शीर्ष कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हुई है, तभी से हमले की लगातार खबरें सामने आ रही हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT