US: वाशिंगटन में क्यूबा दूतावास पर गोलीबारी, रूस ने की निंदा
US: वाशिंगटन में क्यूबा दूतावास पर गोलीबारी, रूस ने की निंदा Social Media
दुनिया

US: वाशिंगटन में क्यूबा दूतावास पर गोलीबारी, रूस ने की निंदा

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चपेट में सुपरपावर देश अमेरिका भी है, यहां पर भी लगातार कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है, इसी बीच यहां पर हमले जैसी खबरें भी समाने आ रही हैं। हाल ही में अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में क्यूबा के दूतावास पर गोलीबारी हुई, जिसकी अन्‍य देशों द्वारा निंदा की गई है।

हमले की रूसी दूतावास ने की निंदा :

दरअसल, अमेरिका के वाशिंगटन में क्यूबा के दूतावास पर हुए इस हमले की रूसी दूतावास ने निंदा की है। साथ ही दूतावास ने गुरुवार शाम को अपने फेसबुक पेज पर भी लिखा- ''हम वाशिंगटन में क्यूबा दूतावास पर हुई गोलीबारी की निंदा करते हैं। हमारा मानना है कि सभी देश अपने राजनायिक मिशनों की सुरक्षा के मामले में अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार मेजबान राज्यों द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा गारंटी पर निर्भर हैं।"

क्यूबा के राष्ट्रपति ने भी की हमले की निंदा :

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में क्यूबा दूतावास पर हमले की रूसी दूतावास से पहले क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज-कैनेल बरमूडेज भी इस हमले की निंदा कर चुके हैं।

क्यूबा के दूतावास पर गोलीबारी की घटना :

बताया जा रहा है कि, अमेरिका के वाशिंगटन स्थित क्यूबा के दूतावास पर एक व्यक्ति द्वारा बीते दिन यानी गुरुवार को गोलीबारी की घटना सामने आई थी।

अमेरिका खुफिया विभाग ने बताया :

हालांकि इस बारे में अमेरिका के खुफिया विभाग ने एक बयान साझा कर बताया कि, गुरुवार को वाशिंगटन में क्यूबा के दूतावास पर गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस व्यक्ति के पास से गैर पंजीकृत रायफल और लोगों की हत्या के इरादे से रखा गया गोलाबारूद और कुछ अन्य सामग्री बरामद की गयी है। साथ ही अमेरिकी अधिकारियों ने घटना की जांच शुरु कर दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT