रूस के पास है अनौखे हथियार
रूस के पास है अनौखे हथियार Social Media
दुनिया

रूस का बड़ा दावा : विरोधियों का सफाया करने के लिए देश में है अनौखे हथियार

Kavita Singh Rathore

मास्को, दुनिया। रूस एक ऐसा देश है जो शक्तिशाली होने के साथ ही पिछले साल से ही यूक्रेन के साथ चल रहे युद्ध के चलते लगातार चर्चा में है। वहीँ, अब रूस के पास एक अनौखे हथियार होने की खबर सामने आई है। जो रूस के विरोधी का सफाया करने में सक्षम है। इस बारे में जानकारी रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव निकोलाई पेत्रुशेव ने सोमवार को खुद दी है।

रूस के पास है अनौखे हथियार :

दरअसल, रूस और व्लादिमीर पुतिन यह दोनों ही नाम ऐसे हैं। जिससे अच्छेखासे शक्तिशाली देश डरते हैं। ऐसे में रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव ने रूस के पास एक अनूठा हथियार होने का दावा किया है। जो रूस के विरोधियों का सफाया कर सकता है। इस बारे में जानकारी देते हुए रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव निकोलाई पेत्रुशेव ने सोमवार को कहा है कि, 'रूस के पास एक अनूठा हथियार है, जो किसी भी विरोधी का सफाया करने में सक्षम है।' जबकि रूस के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि, 'अमेरिका की यह सोच गलत है कि वह रूस के खिलाफ एक ऐसा मिसाइल हमला कर सकेगा, जिसका जवाब देने में रूस असमर्थ होगा।'

रूस के सुरक्षा परिषद सचिव ने दी जानकारी :

रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव निकोलाई पेत्रुशेव ने रोसिस्काया गजेटा से कहा, “पश्चिमी देशों में कोई है, जो इतिहास के पाठों को भूल गया है, बदला लेने पर चर्चा कर रहा है, जो रूस पर सैन्य जीत का कारण बनेगा। हम एक बात कहकर जवाब दे सकते हैं। रूस धैर्यवान है और अपने सैन्य लाभ से किसी को डराता नहीं है, लेकिन यह है एक अनूठा हथियार जो अमेरिका सहित किसी भी विरोधी का सफाया करने में सक्षम है। अगर उसके (रूस) अस्तित्व के लिए खतरा उत्पन्न होता है।”

रूस की मीडिया में चल रही खबरें :

याद दिला दें, इस महीने की शुरुआत में, रूस की मीडिया द्वारा जानकारी दी गई थी कि, फ्लाइटराडार 24 पोर्टल के हवाले से यह खबर सामने आई है थी कि, 'परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम एक यूएस बी-52एच स्ट्रैटोफोर्ट्रेस रणनीतिक बमवर्षक ने बाल्टिक सागर के ऊपर सेंट पीटर्सबर्ग में संभावित मिसाइल हमले के लिए रूसी शहर से लगभग 200 किलोमीटर की दूरी पर प्रशिक्षण के रूप में युद्धाभ्यास किया। रूस के बाल्टिक फ्लीट को युद्धाभ्यास के बारे में पता था और उसने बॉम्बर का पीछा किया ताकि कुछ भी होने पर तुरंत प्रतिक्रिया दी जा सके।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT