Russia: स्कूल में एक शख्स ने की ताबड़तोड़ फायरिंग
Russia: स्कूल में एक शख्स ने की ताबड़तोड़ फायरिंग Social Media
दुनिया

Russia: स्कूल में एक शख्स ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 छात्रों समेत 13 की मौत

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मध्य रूस से आई बड़ी खबर सामने

  • रूस के एक स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग

  • स्कूल में 7 छात्रों समेत 13 की मौत और कई अन्य लोग घायल

  • घायलों का चल रहा है इलाज

  • गोलीबारी मामले की जांच में जुटी पुलिस

रूस, विदेश। मध्य रूस (Russia) से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, मध्य रूस में स्थित एक स्कूल में एक शख्स ने अचानक अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरु कर दी। इस दौरान 13 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए। इन 13 लोगों में 7 बच्चें भी शामिल हैं। रूस के गृह मंत्री ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, रूस में एक अज्ञात बंदूकधारी शख्स स्कूल में घुसा और अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। बंदूकधारी ने सिक्योरिटी गार्ड की भी हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि, हमलावर काले रंग की टीशर्ट पहना था और मुँह पर मास्क लगाकर आया था। उसकी टीशर्ट पर नाजी का चिह्न बना हुआ था, बच्चों पर हमला करने के बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। हमलावर की लाश को बरामद कर लिया गया है। रूस की जांच समिति ने कहा कि, हमलावर ने आत्महत्या करने से पहले नौ लोगों की हत्या की।

रूस की जांच समिति ने जारी किया बयान:

रूस की जांच समिति ने ऑनलाइन जारी एक बयान में बताया कि, गोलीबारी उदमुर्तिया की राजधानी इझेवस्क के एक स्कूल में हुई। इझेवस्क शहर मॉस्को से करीब 960 किलोमीटर पूर्व में स्थित है। समिति ने इस बारे में आगे बताया कि, घायलों में 14 बच्चे एवं सात वयस्क शामिल हैं। वहीं, उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्जांद्र ब्रेचालोव ने एक वीडियो जारी करके बताया कि, अज्ञात बंदूकधारी ने स्वयं को भी गोली मार ली है।

वहीं, इस मामले पर बात करते हुए इमरजेंसी अधिकारियों ने बताया कि, अभी हमले की वजह का पता नहीं लग पाया है, हमलावर के पास दो पिस्टल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT