Shot penalty for breaking coronavirus rules in north korea
Shot penalty for breaking coronavirus rules in north korea Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

कोरोना के नियम न मानने वालों के खिलाफ किंग जोंग की भयानक कार्रवाई

Author : Kavita Singh Rathore

उत्तर कोरिया। उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किंग जोंग हमेशा ही अपने क्रूर स्वभाव और सनकी फैसलों के लिए चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर वह अपने दिल दहला देने वाले फैसले के लिए चर्चा में है। दरअसल, पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में बुरी तरह आ चुकी है। सभी देश कोई न कोई उपाय व नियम लागू कर रहे है। जहां, दुनिया के अन्य देश नियम फॉलो न करने वालों से जुर्माना वसूल रहे या जेल भेज रहे है। वहीं, इस महामारी के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के लिए किंग जोंग द्वारा किए गए ऐलान को सुनकर हर कोई हैरान है।

किंग जोंग की भयानक कार्रवाई :

जहां, पूरी दुनिया भर के देशों की सरकार अपने देश में नाईट कर्फ्यू, मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाने जैसे नियम लागू कर रही है। वहीं, कोरोना वायरस से अपने देश की जनता को बचाने के लिए उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किंग जोंग ने एक अलग ही भयानक तरीका निकाल लिया है। बता दें, यहा नियमों का उल्लंघन करने वाले को किंग जोंग ने सरेआम गोलियों से भुनवा दिया। हालांकि, कोरोना वायसर से रोकथाम करने के लिए उत्तर कोरिया में पहले ही कड़े कानून लागू किए गए हैं। वहीं, अब इन नियमों का पालन न करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने व गोली मारने की सजा का ऐलान किया गया है। हालांकि, किंग जोंग के राज में मौत की सजा देना बहुत ही आम बात है।

गोलियां से भुनवाने की सजा :

खबरों की मानें तो उत्तर कोरिया में हाल ही में एक व्यक्ति को कोविड-19 के लिए लागू किए गए नियमों का उल्लंघन न करने की वजह से अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया, क्योंकि उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किंग जोंग ने नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को मौत की सजा सुना दी और उसे गोलियां से भुनवाने का फरमान जारी कर दिया।

लोगों में डर फैलाने के लिए मारी गई गोली :

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कि, यहां कोरोना नियमों को लेकर लोगों के बीच डर फैलाने के लिए किम ने 28 नवंबर को इस तरह के आदेश उत्तर कोरिया की सेना को दिए थे। सेना ने आदेश मिलते ही एक व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से गोलियों से भून दिया। उस व्यक्ति की गलती यह थी कि, उसने प्रतिबंधों को तोड़ा था। उसके बाद फायरिंग स्कॉड ने उसे सरेआम गोली मार दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT