अमेरिका और तुर्की के सीरिया छोड़ने पर ही पश्चिम एशिया में स्थिरता संभव
अमेरिका और तुर्की के सीरिया छोड़ने पर ही पश्चिम एशिया में स्थिरता संभव Social Media
दुनिया

अमेरिका और तुर्की के सीरिया छोड़ने पर ही पश्चिम एशिया में स्थिरता संभव

Author : News Agency

मॉस्को। वियना (Vienna) में सीरिया (Syria) के राजदूत हसन खद्दौर ने कहा है कि अमेरिका (America) अगर पश्चिम एशिया में शांति और स्थिरता चाहता है, तो उसे सीरिया (Syria) से हट जाना चाहिए और देश की शांति एवं स्थिरता की बहाली के प्रयासों को बाधित करने वाले आतंकवादियों का समर्थन करना बंद कर देना चाहिए तथा तुर्की (Turkey) को भी ऐसा ही करना चाहिए।

श्री खद्दौर ने स्पूतनिक को दिये एक साक्षात्कार में कहा, ''अगर उन्हें (अमेरिका को) पश्चिम एशिया और सीरिया (Syria) में स्थिरता चाहता है, तो उन्हें सीरियाई लोगों के हित में उनका देश छोड़ देना होगा, सीरिया (Syria) से अपने सुरक्षा बलों को वापस लेना होगा और तुर्की (Turkey) को भी ऐसा ही करना होगा।"

उन्होंने जोर देकर कहा कि अब सीरियाई लोगों को देश को युद्ध से पहले की स्थिति में लाने के लिए विश्वविद्यालयों और स्कूलों के पुनर्निर्माण तथा स्वास्थ्य, परिवहन और ऊर्जा क्षेत्रों में सुधार के लिए स्थिरता और संसाधनों की आवश्यकता है। राजनयिक के अनुसार, अमेरिका (America) को उन आतंकवादियों का समर्थन करना भी बंद कर देना चाहिए जो फसलें जलाते हैं, उसे तेल क्षेत्रों को सीरियाई लोगों को वापस लौटा देना चाहिए और देश पर लगाये गये प्रतिबंधों को हटा देना चाहिए।

उन्होंने कहा, ''अगर अमेरिकी (America) पश्चिम एशिया में स्थिरता लाने के लिए गंभीर और इच्छुक हैं, जैसा कि वे कहते हैं, तो उन्हें अपनी नीति में संशोधन करना होगा। वे इन प्रतिबंधों से सीरियाई लोगों को दंडित कर रहे हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT