Afghanistan News
Afghanistan News RE
दुनिया

Afghanistan News : पति के अलावा किसी गैर मर्द के साथ संबंध बनाने वाली महिलाओं को तालिबान देगा यह खतरनाक सजा !

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • अफगानिस्तान में तालिबान ने जारी किया नया फरमान

  • अडल्ट्री करने वाली महिलाओं को सरे आम पत्थर और कोड़े मारने का कानून

  • तालिबान के सर्वोच्च नेता ने ऑडियो मेसेज जारी कर कि घोषणा

राज एक्सप्रेस। अफ़ग़ानिस्तान में राज करने वाले इस्लामिक कट्टरपंथी समूह ने महिलाओं की जिंदगी को और कठिन बनाने के लिए एक नया फरमान जारी किया है। तालिबानी सरकार के सर्वोच्च नेता मुल्ला हिबातुल्लाह अखुंदजादा ने महिलाओं के एक नया फरमान जारी कर कहा कि जो भी महिला अडल्ट्री (पति के अलावा दूसरे पुरुष से संबंध बनाना) मामले में दोषी हुई, तो उसकी सजा के तौर पर पत्थरों से मार-मारकर हत्या कर दी जाएगी। मुल्ला हिबातुल्लाह ने यह घोषणा एक ऑडियो मेसेज को जारी कर की थीं जिसमे उन्होंने पश्चिमी देशों के लोकतंत्र को चुनौती देते हुए इस्लामिक कानून शरिया को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया था।

सरे आम मारे जाएंगे पत्थर और कोड़े :

अपने ऑडियो मेसेज में हिबातुल्लाह ने कहा कि अमेरिका सहित अन्य लोकतांत्रिक देश कहते हैं कि यह महिलाओं के अधिकारों का उल्लंघन है जब हम उन्हें पत्थर मारकर मार डालते है लेकिन जल्द ही एडल्ट्री के लिए यह सजा लागू की जाएगी। दोषी महिलाओं को सरेआम कोड़े और पत्थर मारे जाएंगे।क्या महिलाएं वो अधिकार चाहती हैं जिनकी बात पश्चिमी देश कर रहे हैं? ऐसे सभी अधिकार शरिया और मौलवियों की राय के खिलाफ हैं। वही मौलवी जिन्होंने पश्चिमी लोकतंत्र को उखाड़ फेंका। हमने पश्चिमी लोगों के खिलाफ 20 साल तक लड़ाई लड़ी और जरूरत पड़ी तो हम अगले 20 सालों तक भी लड़ाई लड़ते रहेंगे। हम अफगानिस्तान में शरिया वापस लाकर रहेंगे।

तालिबान के कब्जे के बाद खत्म हुए महिलाओं के सभी बुनियादी अधिकार :

अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्ज़ा करने के बाद तालिबान ने आश्वासन दिया था कि वो महिलाओं के अधिकारों का हनन नहीं करेगा लेकिन वह लगातार इनके अधिकारों को कम किया जा रहा है। महिलाओं के प्रति तालिबान के रवैये का पहला संकेत उनके सत्ता में काबिज़ होने के एक महीने बाद आया जब शिक्षा मंत्रालय के एक बयान के बाद लड़कों के लिए माध्यमिक विद्यालय खोले गए, जिसमें लड़कियों का कोई उल्लेख नहीं था। इसके बाद उसी सप्ताह, काबुल शहर प्रशासन की महिला कर्मचारियों को मेयर द्वारा घर पर रहने के लिए कहा गया था। अफगानिस्तान में महिलाओं के ब्यूटी पार्लर जाने और स्पोर्ट्स खेलने जैसे कई कामों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस मामले में संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अफगानिस्तान में लगातार महिलाओं के अधिकारों को कुचला जा रहा है जिसकी इंटरनेशनल कानूनों के तहत जांच की जानी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT