रूस की मिलिट्री साइट पर आतंकवादी हमला
रूस की मिलिट्री साइट पर आतंकवादी हमला  Social Media
दुनिया

रूस की मिलिट्री साइट पर आतंकवादी हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग में 11 सैनिकों की मौत

Priyanka Sahu

रूस। पिछले सात महीनों से लगातार जारी जंग इन देशों रूस और यूक्रेन के बीच अभी तक खत्‍म नहीं हुई है। इसी दौरान दोनों ओर से हमलेबाजी का सिलसिला जारी है। इस बीच अब यह खबर सामने आ रही है कि, रूसी मिलिट्री साइट पर आतंकवादी हमला हुआ है।

सेना पर फायरिंग में 11 रूसी सैनिकों की मौत :

दरअसल, यूक्रेन के साथ जारी जंग के बीच रूस की सेना पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई है। यह घटना बेलगोरोद इलाके की है, जो कि यूक्रेन के स्थित रूस सैन्य फायरिंग रेंज है। तो वहीं, रूस की सेना पर की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में 11 रूसी सैनिकों की मौत हो गई है, जबकि 15 से ज्यादा घायल हुए हैं। रूसी रक्षा विभाग ने बताया कि, "2 वॉलंटियर्स सैनिकों ने अन्य जगहों पर गोलीबारी की। दोनों हमलावरों को भी मार गिराया गया है। मिनिस्ट्री ने इसे टेरर अटैक बताया है।"

इसके अलावा रूस की सेना के अधिकारियों के मुताबिक, गोलीबारी की घटना यूक्रेन के नजदीक आर्मी फायरिंग रेंज में हुई है। दोनों हमलावरों को रूस ने पूर्व सोवियत संघ का नागरिक बताया है। तो वहीं, रक्षा मंत्रालय की ओर से हमले से जुड़ी सामने आई जानकारी के मुताबिक, यह बताया गया है कि, "गोलीबारी दक्षिण-पश्चिमी रूस के बेलगोरोड इलाके में हुई है. यह शहर यूक्रेन की सीमा से सटा हुआ है।"

फायरिंग करने वालों को मार गिराया :

हमले को लेकर यह बात भी सामने आ रही है कि, रूसी सेना के ट्रेनिंग ग्राउंड में फायरिंग की घटना को 2 लोगों ने अंजाम दिया है, ट्रेनिंग यूक्रेन की सीमा के पास स्थित बेलगोरोड ग्राउंड पर हो रही थी और यह दोनों ही रूस की सेना में वॉलेंटियर के तौर पर काम कर रहे थे। हालांंकि, जवाबी फायरिंग में सेना के जवानों ने दोनों बंदूकधारियों को मार गिराया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि, ''हमलावर पूर्व सोवियत संघ के ही एक देश के नागरिक थे, हालांकि उनके बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं दी गई।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT