सीरिया के इदलीब क्षेत्र में आतंकवादियों के 8 हमले
सीरिया के इदलीब क्षेत्र में आतंकवादियों के 8 हमले Social Media
दुनिया

सीरिया के इदलीब क्षेत्र में आतंकवादियों के 8 हमले

Author : News Agency

मास्को। सीरिया में इदलीब के संघर्ष विराम वाले क्षेत्र में आतंकवादी संगठन जब्हात अल नुसरा समूह ने पिछले 24 घंटे के दौरान आठ बार हमले किए। सीरिया में विरोधी पक्षों के सुलह के लिए रूसी रक्षा मंत्रालय के केंद्र के उप प्रमुख वादिम कुलित ने एक ब्रीफिंग में इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इदलिब में एक, अलेप्पो में पांच, हमा में एक और लताकिया प्रांतों में पिछले दिनों संघर्षविराम क्षेत्र में जबात अल-नुसरा आतंकवादी समूह ने आठ बार गोलाबारी किए थे। उन्होंने कहा कि सीरिया की ओर से कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की गई।

रियर एडमिरल कुलित ने कहा कि दारा प्रांत में स्थिति को स्थिर करने के प्रयास जारी हैं। रूसी सुलह केंद्र की मध्यस्थता के साथ, कई इलाकों में 179 लोगों ने पिछले दिनों अपनी स्थिति का निपटारा किया, 72 हथियार और 1,000 से अधिक राउंड गोला बारूद आत्मसमर्पण किया गया है।

सीरियाई में शरणार्थियों के आंदोलन पर विरोधी पक्षों के सुलह और नियंत्रण के लिए रूसी रक्षा मंत्रालय का केंद्र फरवरी 2016 में स्थापित किया गया था। इसके कार्यों में अवैध सशस्त्र समूहों और व्यक्तिगत बस्तियों पर समझौतों पर हस्ताक्षर करना शामिल है, जो शत्रुता की समाप्ति के शासन में शामिल हैं, साथ ही मानवीय सहायता के वितरण का समन्वय भी करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT