Tezgam Express Train Fire
Tezgam Express Train Fire Social Meida
दुनिया

पाकिस्‍तान की एक ट्रेन में जोरदार धमाका

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। पाकिस्तान के लियाकत पुर क्षेत्र में आज 31 अक्‍टूबर को एक ट्रेन में जोरदार विस्फोट हुआ है। यहां कराची से रावलपींडी जा रही 'तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन' में आग (Tezgam Express Train Fire) लग गई, इस हादसे मेें कम से कम 65 यात्रियों की मौत हो गई और 40 अन्य लोगों केे झुलस जाने की खबर है। एक रेलवे अधिकारी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास इस पैसेंजर ट्रेन तेजगाम में आग लगी है।

ट्रेन के 3 डिब्बे क्षतिग्रस्त :

इस भीषण हादसे मेें ट्रेन के तीन डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये हैं, इन डिब्‍बों में 2 इकोनॉमी और एक बिजनेस क्लास के डिब्बे शामिल थे।

कैसे हुआ यह हादसा :

दरअसल, इस हादसे के वक्‍त तेजगाम एक्सप्रेस कराची से जब रावलपींडी जा रही थी, इसी दौरान एक यात्री के गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया, वहीं रेलवे अधिकारियों ने गैस सिलेंडर के फटने की पुष्टि भी की है, हालांकि ऐसा भी बताया गया कि, जब यह विस्फोट हुआ, उस समय यात्री नाश्ता तैयार कर रहे थे। जियो न्यूज ने रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी आमिर तैमूर खान के हवाले से यह जानकारी दी है।

दुर्घटनाग्रस्त रेल लाइन को दो घंटे में दुरूस्त कर लिया जाएगा और इसके बाद यातायात बहाल हो जाएगी। आग पर काबू पा लिया गया है और अब वहां कूलिंग प्रयास किए जा रहे हैं।
रेल मंत्री शेख राशिद

वहीं, पाकिस्तान रेलवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऐजाज अहमद ने कहा कि, ''इस घटना से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है।''

पाकिस्तान PM ने जताया दु:ख :

इस हादसे के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जिन लोगों की मौत हुई उन पर गहरा दु:ख प्रकट किया है, इसके अलावा अधिकारियों को घायल लोगों के बेहतरीन इलाज के इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT