काबुल होटल पर हमला करने वाले तीन हमलावर मारे गए : तालिबान
काबुल होटल पर हमला करने वाले तीन हमलावर मारे गए : तालिबान Social Media
दुनिया

काबुल होटल पर हमला करने वाले तीन हमलावर मारे गए : तालिबान

News Agency

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को एक होटल पर हमला करने वाले तीन हमलावरों को मार गिराया गया है और इस संबंध में अभियान समाप्त हो गया है। तालिबान की ओर से संचालित कार्यवाहक सरकार के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने यह जानकारी दी है। मुजाहिद ने हमले के कुछ घंटों बाद अपने ट्वीटर अकाउंट पर कहा, ''तीन हमलावरों को मार गिराने और होटल से सभी मेहमानों को बचाने के बाद होटल में जारी अभियान खत्म हो गया है।" उन्होंने कहा, ''सभी विदेशी मेहमान सुरक्षित हैं केवल दो होटल से कूदने के बाद घायल हुए हैं।"

इससे पहले काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा, ''अज्ञात सशस्त्र विद्रोहियों ने सोमवार को काबुल शहर में एक होटल पर हमला किया और सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी के लिए अभियान शुरू किया।" जादरान ने एक संदेश में कहा, ''विद्रोही तत्वों ने काबुल शहर के शहर-ए-नवा क्षेत्र में आज एक होटल पर हमला किया, लेकिन कड़ी प्रतिक्रिया में सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गए तथा अपना अभियान शुरू कर दिया।"

एक चश्मदीद ने हालांकि, स्थानीय मीडिया को बताया कि उसने एक इमारत से दो धमाकों और गोलियों की आवाज सुनी। पुलिस ने क्षेत्र को बंद कर दिया है और पत्रकारों को घटना स्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी है। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि विस्फोट एक चीनी गेस्टहाउस के पास हुआ जहां बड़ी संख्या में चीनी लोग रहा करते थे। इस बीच, अफगानिस्तान में चीनी दूतावास ने कहा कि वह इस घटना को बहुत महत्व देता है और स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है तथा प्रासंगिक कार्रवाई कर रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT