पाकिस्तान : लाहौर में बम धमाके में बच्चे समेत तीन को गवानी पड़ी जान
पाकिस्तान : लाहौर में बम धमाके में बच्चे समेत तीन को गवानी पड़ी जान Social Media
दुनिया

पाकिस्तान : लाहौर में बम धमाके में बच्चे समेत तीन को गवानी पड़ी जान

Author : Kavita Singh Rathore

लाहौर, पाकिस्तान। एक तरफ दुनियाभर में फिरसे कोरोना से हाहाकार मचना शुरू हो गया है। वहीं, दूसरी तरफ सर्दी का कहर भी लगातार बढ़ता नजर आरहा है। ऐसे माहौल के बीच भी आतंकवादी आतंकी गतिविधियों से बाज़ नहीं आरहे हैं। वैसे तो पाकिस्तान का नाम ज्यादातर आतंकी गतिविधियों के चलते चर्चा में रहता है। वहीं, अब पाकिस्तान के पंजाब की राजधानी लाहौर से आज बम धमाके की खबर सामने आई है। इस धमाके में तीन लोगों के मौत होने की पुष्टि हुई है।

लाहौर में बम धमाके में तीन की मौत :

दरअसल, आज पाकिस्तान के पंजाब की राजधानी लाहौर के अनारकली बाजार इलाके में जोरदार धमाका होने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में एक बच्चे समेत कम से कम तीन लोगों के मौत की खबर है। जबकि 25 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इन धमाकों का जिम्मेदार प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को बताया जा रहा है। इसके अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि, हाल ही में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में घुसकर TTP के एक शीर्ष कमांडर की हत्या की थी। इसके बाद से ही यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में आतंकी हमले की साजिश कर रहा था। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि, यह धमाका TTP के शीर्ष कमांडर की हत्या का बदला था।

धमाके से हुआ नुकसान :

खबरों की मानें तो, यह धमाके इतने जोरदार थे कि, आसपास की दुकानों और इमारतों के शीशे टूट कर बिखर गए। इस घटना में वह कड़ी कई मोटरसाइकिलों को भारी नुकसान पहुंचा है। इस मामले में लाहौर के DIG डॉ. मुहम्मद आबिद खान ने बताया है कि, 'धमाके की कारणों का पता लगाया जा रहा है। अभी तक कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है।' जबकि, अस्पताल के अधिकारियों ने कहा है कि, 'घायलों में चार लोगों की हालत गंभीर है। डॉक्टर उनकी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। चिकित्सकों ने अन्य घायलों का प्राथमिक उपचार किया है।'

भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुआ धमाका :

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लाहौर में जिस स्थान पर धमाका हुआ है वो स्थान काफी भीड़-भाड़ वाला इलाका है। यहां हर दिन लाखों लोग मार्केटिंग करने के लिए रोजाना आते हैं। धमाके के दौरान भी मार्केट में काफी भीड़ मौजूद थी। पुलिस ने घायल लोगों को मेयो अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'इस धमाके के कारण जमीन में 1.5 फीट गहरा गड्ढा बन गया था।

पाकिस्तान का दावा :

पाकिस्तान ने दावा किया है कि, 'वह आतंकवादी हमलों की योजना भी बना रहा था। उसने हाल में ही पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी हमला करने की धमकी भी दी थी। गिलगिट-बाल्टिस्तान का रहने वाला खालिद बटती ऊर्फ मोहम्मद खुरासानी पिछले कई सालों से टीटीपी का ऑपरेशनल कमांडर था। 2007 में वह स्वात में प्रतिबंधित तहरीक निफ़ाज़ शरीयत-ए-मुहम्मदी में शामिल हो गया और टीटीपी के पूर्व प्रमुख मुल्ला फ़ज़लुल्लाह के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित किया।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT