मालदीव में आग लगने से दर्दनाक हादसा
मालदीव में आग लगने से दर्दनाक हादसा Social Media
दुनिया

मालदीव में आग लगने से दर्दनाक हादसा, 9 भारतीयों समेत 10 लोगों की मौत

Sudha Choubey

मालदीव, भारत। मालदीव से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, मालदीव की राजधानी माले की एक इमारत में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि, इस दर्दनाक हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें नौ भारतीय शामिल हैं। इसके अलावा कई लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

अधिकारियों ने हादसे के बारे में बताया कि, इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित कार गैराज में भीषण आग लग गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि, जांच के दौरान ऊपरी मंजिल पर 10 लोगों के शव मिले, जिनमें नौ भारतीय और एक बांग्लादेशी है।

दमकल विभाग के अधिकारी ने कही यह बात:

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने इस हादसे को लेकर कहा कि, "उन्हें आग को काबू पाने में चार घंटे का समय लगा। मृतकों में नौ भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक शामिल हैं। आग में नष्ट हुई एक इमारत की ऊपरी मंजिल से उन्होंने 10 शव बरामद किए।" बताया जा रहा है कि, आग बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर के कार रिपेयरिंग गैराज में लगी थी।

घटना को लेकर मालदीव सरकार ने मामले की जांच जांच पड़ताल में जुट गई है, ताकि हादसे में मरने वालों की पहचान की जा सके। साथ ही पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। मालदीव के नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने करते हुए बताया कि, माले में लगी आग के प्रभावितों के लिए एक स्टेडियम में राहत एवं बचाव केंद्र बनाया गया है।

मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने जताया दुख:

वहीं, मालदीव में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) ने आग लगने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "हम माले में दुखद आग की घटना से बहुत दुखी हैं, जिसमें कथित तौर पर भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान गई है। हम मालदीव के अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में हैं।" इसके साथ ही मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने हादसे को लेकर किसी भी सहायता के लिए एचसीआई से नंबर भी शेयर किया है, जिससे संपर्क किया जा सकता है। वो नंबर +9607361452, +9607790701 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT