WHO के फंडिंग का 10% हिस्सा जारी करने पर ट्रम्प कर रहे विचार
WHO के फंडिंग का 10% हिस्सा जारी करने पर ट्रम्प कर रहे विचार Priyanka Sahu -RE
दुनिया

WHO के फंडिंग का 10% हिस्सा जारी करने पर ट्रम्प कर रहे विचार

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्‍सप्रेस। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने शनिवार को कहा कि, वह विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को दी जाने वाली फंडिंग का 10 प्रतिशत हिस्सा जारी करने पर विचार कर रहे हैं।

डॉनल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा, ''यह कई चीजों में से एक है, जिसके तहत हम 10 फीसदी का भुगतान करेंगे जो हम कई वर्षों से भुगतान कर रहे हैं। इस संबंध में अभी अंतिम निर्णय नहीं किया है।'' पिछले महीने डब्ल्यूएचओ के लिए धन रोकने के बाद ट्रम्प अब दान के एक हिस्से को बहाल करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट मेंं 15 मई को ट्रंप प्रशासन ने एक मसौदे पर कहा कि, वह संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी को चीन जितना दिए गए योगदान का भुगतान करने पर सहमत हैं। गौरतलब है कि, अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने 14 अप्रैल को डब्ल्यूएचओ के लिए अपने सभी फंड पर रोक लगा दी थी। संगठन पर आरोप लगाया गया है कि, कोराना वायरस के मामले में उसने चीन के दबाव में काम किया है।

डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों और चीन ने सभी अमरीकी आरोपों का बार-बार खंडन किया और दावा किया कि, वे वैश्विक स्वास्थ्य संकट से निपटने में ईमानदार और पारदर्शी थे। इस बीच अमेरिकी ट्रम्प इस बात पर अड़े थे कि, डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को बढ़ाने में चीन का साथ दिया। अमेरिका डब्ल्यूएचओ का सबसे बड़ा फंड प्रदाता था।

रिपोर्ट के अनुसार यह चीन के दान से मेल खाता है, तो नई फंडिंग केवल पिछली राशि का दसवां हिस्सा होगी जबकि हर साल ये फंडिंग 40 करोड़ डॉलर तक होती थी।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT