Tunisia में Corona में वृद्धि को लेकर सख्त हुए प्रतिबंध
Tunisia में Corona में वृद्धि को लेकर सख्त हुए प्रतिबंध Social Media
दुनिया

Tunisia में Corona में वृद्धि को लेकर सख्त हुए प्रतिबंध

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। ट्यूनीशिया में इस साल की शुरूआत से रिकार्ड नंबर में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद से इससे संबंधित प्रतिबंधों को और कड़ा किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते दिन देश में कोरोना के 5,252 नये मामले सामने आये और 106 और मरीजों की मौत हुई।

अधिकारियों ने कोरोना कर्फ्यू की अवधि अब स्थानीय समयानुसार 08:00 बजे से 05:00 बजे तक करने का निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इसकी मंजूरी दे दी है। देश में एक जुलाई से आने वाले सभी यात्रियों के पास कोरोना की निगेटिव पीसीआर जांच रिपोर्ट होना अनिवार्य होगा। यह जांच रिपोर्ट क्यूआर कोड के साथ होना चाहिए। इसके साथ ही सभी सार्वजनिक आयोजनों को भी रद्द कर दिया गया या फिर स्थगित कर दिया गया।

ट्यूनीशियाई स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले कहा था कि उसने देश में डेल्टा कोरोनावायरस संस्करण के मामले दर्ज किए हैं। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री हिचेम मेचिची कोरोना से संक्रमित हो गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के पेज पर अपने संबोधन में श्री मेचिची ने कहा कि टीकाकरण के कारण इस बीमारी का असर कम हुआ है।

मार्च के मध्य में, ट्यूनीशिया में रूसी स्पूतनिक वी वैक्सीन का उपयोग करते हुए एक राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान शुरू किया गया और इसके बाद फाइजर वैक्सीन का उपयोग किया जाने लगा। देश में 17 लाख से अधिक कोरोना वायरस टीकाकरण किए गए हैं, जिसमें 5,13,000 से अधिक लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त किए हैं। ट्यूनीशिया में अब तक 4,14,000 से अधिक कोरोना मामले दर्ज किये गये हैं जिनमें से 14,000 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT