US चुनाव में जीत की टेंशन के बीच Twitter का ट्रम्‍प को तगड़ा झटका
US चुनाव में जीत की टेंशन के बीच Twitter का ट्रम्‍प को तगड़ा झटका Priyanka Sahu -RE
दुनिया

US चुनाव में जीत की टेंशन के बीच Twitter का ट्रम्‍प को तगड़ा झटका

Author : Priyanka Sahu

अमेरिका। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद अब नतीजों का इंतजार है। हालांं‍कि, वोटों की काउंटिंग जारी है, चुनाव का फाइनल रिजल्ट आना बाकि है, जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। चुनाव के अब तक के रूझानाें के मुताबिक, मतदाताओं ने सबसे अधिक वोट डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार 'जो बाइडेन' को दिए हैं और रिपब्लिकन उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रम्प को इलेक्टोरल वोट कम मिले हैं। मतदाताओं के साथ-साथ अब बहुचर्चित सोशल मीडिया प्लेटफार्म Twitter ने भी डॉनल्ड ट्रम्प को तगड़ा झटका दिया है।

Twitter ने छिपा दिए ट्रम्‍प के Tweet :

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे बेहद दिलचस्प मोड़ में है और जो बाइडेन व डॉनल्ड ट्रम्प के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है। दोनों उम्‍मीदवार चुनाव में अपनी-अपनी जीत के दावें कर रहे हैं। तो वहीं, US चुनाव में जीत की टेंशन के बीच अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए एक के बाद एक कई Tweet किए थे, लेकिन ट्वीटर (Twitter) ने कार्रवाई कर फटका देते हुए उनके सभी Tweet को छिपा दिया है।

दरअसल, अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने अपने इस Tweet में वोटों की गिनती में धांधली का आरोप लगाया था और कहा था-

जिन राज्यों में फिलहाल डेमोक्रैटिक पार्टी की सरकार है, वहां बीती रात तक मतगणना में वो आगे चल रहे थे, लेकिन अब सरप्राइज वोट गिने जा रहे हैं और एक के बाद एक राज्यों में वो जादुई तरीके से अपने प्रतिद्विंदी से पीछे हो गए हैं।
डॉनल्ड ट्रम्प

Twitter ने ट्रम्‍प के ट्वीट को दिया भ्रामक करार :

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने गुरुवार रात को चुनावी नतीजों पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था, ‘‘धोखेबाजी रोको।’’ जिसे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने भ्रामक करार देकर छिपा दिया, जिसकी वजह से घंटों बाद भी ट्वीट को कोई लाइक, कमेंट नहीं मिल सका है और न ही कोई उसे रीट्वीट कर पाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT