ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक का देश के नाम पहला संबोधन
ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक का देश के नाम पहला संबोधन Social Media
दुनिया

ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक का देश के नाम पहला संबोधन, जानें क्‍या कहा खास

Priyanka Sahu

ब्रिटेन। ब्रिटेन की सत्‍ता की जिम्‍मेदारी अब 42 साल के भारतवंशी ऋषि सुनक के हाथों में है, उन्‍हें ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है। इस दौरान ऋषि सुनक ने बकिंघम पैलेस पहुंचकर किंग चार्ल्स से मुलाकात की।

किंग चार्ल्स ने सुनक को प्रधानमंत्री किया नियुक्त :

तो वहीं, किंग चार्ल्स-III द्वारा ऋषि सुनक को ब्रिटिश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है। किंग चार्ल्स-III द्वारा ऋषि सनक को ब्रिटिश का नया प्रधानमंत्री घोषित किए जाने के बाद वे 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर पहुंचे। यहां बतौर प्रधानमंत्री सुनक ने देश के नाम अपना पहला संबोधन दिया।

PM ऋषि सुनक ने पहले संबोधन में कहा :

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने देश के नाम अपने पहले संबोधन में कहा- मैं अपनी पार्टी का नेता चुना गया हूं, मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं उसी मानवता के साथ काम करूंगा और आपके और आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर भविष्य निर्माण करने पर कार्य करूंगा। मैं अपने देश को न सिर्फ शब्दों से बल्कि गतिविधियों के साथ एकजुट करूंगा।

मेरी सरकार ऐसी अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगी जो ब्रेक्सिट के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाए।
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

किंग चार्ल्स से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक ने कहा :

इसके अलावा बकिंघम पैलेस में किंग चार्ल्स से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक ने अपनी प्रतिक्रिया में यह भी कहा, "इस समय हमारा देश एक गहन आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। यूक्रेन में पुतिन युद्ध ने दुनिया भर के बाजारों को अस्थिर कर दिया है। पूर्व प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस ने इस देश के आर्थिक लक्ष्यों के लिए काम करना गलत नहीं था। मैं उनकी प्रशंसा करता हूं, लेकिन कुछ गलतियां की गईं. गलत इरादे से नहीं, वास्तव में विपरीत, फिर भी गलतिया।"

बता दें कि, ऋषि सुनक ने बीते दिन प्रधानमंत्री के तौर पर अपने नाम की घोषणा होने के बाद कंजरवेटिव पार्टी के मुख्यालय में भाषण दिया। ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस ने डाउनिंग स्ट्रीट से विदाई भाषण के समय अपने उत्तराधिकारी ऋषि सुनक की "सफलता" की कामना करने के साथ ही सत्ता में अपने समय की कुछ उपलब्धियों की प्रशंसा की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT