Ukraine Boeing Passenger Plane Crash
Ukraine Boeing Passenger Plane Crash Social Media
दुनिया

तेहरान में 180 यात्रियों को ले जा रहा बोइंग विमान दुर्घटनाग्रस्त

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। अमेरिका और ईरान में संकट मंडराया हुआ है, यहां स्थिति बेहद तनावपूर्ण होती ही जा रही है। दोनों देशों में तनातनी और युद्ध के बढ़ते आसार के बीच अब ईरान की राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास बड़ा विमान हादसा (Ukraine Boeing Passenger Plane Crash) होने की खबर सामने आई है।

विमान में 180 यात्री थे सवार :

इमाम खुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रैश हुआ यह विमान यूक्रेन का था। यूक्रेन के बोइंग 737 विमान में 180 यात्री सवार थे। बोइंग 737 जेट एक तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, इस विमान हादसे में कितने लोग सुरक्षित हैं और क्‍या नुकसान हुआ है इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं है। फिलहाल राहत-बचाव कार्य शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि, जिस समय विमान हादसा हुआ है उस वक्‍त यह 7900 फीट की ऊंचाई पर था।

इस विमान हादसे पर ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी ISNA ने बताया कि, ''बोइंग 737 जेट एक तकनीकी समस्या के कारण टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यूक्रेन जा रहे इस विमान में 180 यात्रियों और चालक दल के सदस्य सवार थे।''

अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल हमला :

वहीं, दूसरी ओर विमान हादसे से पहले आज सुबह ही ईरान द्वारा इराक स्थित अल असद अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दर्जन भर से भी अधिक मिसाइलें दागी गई हैं। ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद से अमेरिका और ईरान यह दोनों देशों में स्थिति बेहद तनावपूर्ण होती जा रही है। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर-

युद्ध जैसी स्थिति, अमेरिकी एयरबेस पर दागी दर्जन भर मिसाइलें

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT