Ukraine President Volodymyr Zelensky Corona Infected
Ukraine President Volodymyr Zelensky Corona Infected Social Media
दुनिया

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की हुए कोरोना से संक्रमित

Author : Kavita Singh Rathore

यूक्रेन। भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना का आंकड़ा बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है। दुनियाभर में कई देश को कोरोना ने बुरी तरह जकड़ रखा है। इनमें अमेरिका और भारत जैसे देश बड़े स्तर पर शामिल हैं। इसके अलावा कोरोना अब तक देश-विदेश के कई बड़े दिग्गज नेता और अभिनेता को अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं, अब यूक्रेन के राष्ट्रपति के कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई है। बता दें इस बारे में उन्होंने स्वयं जानकारी दी है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित :

बताते चलें, अब तक कई देशो के बड़े नेता कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, अब यूरोपीय देश यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने सोमवार को इस बारे में जानकारी स्वयं अपने सोशल मीडिया प्लेटफ्रॉम ट्वीटर से ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, 'मेरी कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और काफी विटामिन ले रहा हूं। मैं आइसोलेट रहूंगा, लेकिन काम करता रहूंगा।'

यूक्रेन में कोरोना वायरस के मामले :

अन्य देशों की तरह ही यूक्रेन में भी कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यहां से अब तक कोरोना के 4 लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि मरने वालो का आंकड़ा साढ़े 8 हजार से ज्यादा का है। हालांकि, ठीक हुए कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी यहाँ 2 लाख से ऊपर ही है। यदि सही आंकड़े पर नजर डालें तो, यूक्रेन में अब तक कुल 4,69,018 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि कुल 8,565 लोग अब ता कोरोना की चपेट में आकर मर चुके हैं। इसके अलावा 2.09 लाख लोग कोरोना के संक्रमण से सही होकर अपने घर जा चुके हैं। बताते चलें, यूक्रेन एक यूरोपीय देश है। यहां की आबादी की बात की जाये तो, साल 2019 में हुई जनगणना के अनुसार, यूक्रेन की कुल आबादी 41.98 मिलियन है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT