यूक्रेन युद्ध कोयले के इस्तेमाल की अवधि बढ़ाने का बहाना नहीं हो सकता : जॉन केरी
यूक्रेन युद्ध कोयले के इस्तेमाल की अवधि बढ़ाने का बहाना नहीं हो सकता : जॉन केरी Social Media
दुनिया

यूक्रेन युद्ध कोयले के इस्तेमाल की अवधि बढ़ाने का बहाना नहीं हो सकता : जॉन केरी

Author : News Agency

वॉशिंगटन। जलवायु परिवर्तन पर अमेरिकी दूत जॉन केरी ने चेतावनी दी है कि यूक्रेन युद्ध को कोयले पर वैश्विक निर्भरता को बढ़ाने के बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। बीबीसी ने कहा कि श्री जॉन केरी (John Kerry) ने कॉप 26 पर्यावरण सम्मेलन में हुए समझौते के अनुरुप कार्य ना करते हुए बड़े देशों की अलोचना की है। पर्यावरण प्रतिनिधि सोमवार को बॉन में बैठक के लिए मिल रहे हैं। श्री जॉन केरी (John Kerry) ने कहा कि अगर युद्ध के जवाब में देश कोयले पर निर्भरता बढ़ाते हैं तो 'हमारा हाल बुरा है।'

बीबीसी के अनुसार पिछले नवंबर में ग्लासगो में दिखाई गई नाजुक एकता का बॉन में परीक्षण किए जाने की संभावना है क्योंकि देश यूक्रेन पर रूस के आक्रमण और जीवन संकट की चुनौतियों से निपट रहे हैं। दूत ने कहा कि इन कमियों के बावजूद एक दुनिया के रूप में हम अभी भी इतनी तेजी से आगे नहीं बढ़ रहे हैं कि तापमान में वृद्धि करने वाली गर्म गैसों के उत्सर्जन को नियंत्रित किया जा सके।

श्री जॉन केरी (John Kerry) ने कहा, ''हम अभी भी इस लड़ाई को जीत सकते हैं।" उन्होंने कहा कि इसके लिए दुनिया भर के देशों के प्रयासों की आवश्यकता है। अगले सप्ताह के अंत तक चलने वाली बॉन बैठक में अधिकारी ग्लासगो जलवायु समझौते में सहमत विभिन्न मुद्दों पर हुई प्रगति की समीक्षा करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT