दक्षिणी मैक्सिको में बेकाबू ट्रक के टकराने से बड़ी दुर्घटना
दक्षिणी मैक्सिको में बेकाबू ट्रक के टकराने से बड़ी दुर्घटना Social Media
दुनिया

दक्षिणी मैक्सिको में बेकाबू ट्रक के टकराने से बड़ी दुर्घटना, 53 लोगों की मौत

Author : Kavita Singh Rathore

मैक्सिको, दुनिया। दुनियाभर के कुछ देशों में पहले ही कोरोना के नए 'Omicron वेरिएंट' के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, ऐसे हालातों के बीच दुनियाभर के देशों में बड़ी दुर्घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं का कहर भी लगातार बढ़ रहा है। क्योंकि, दुनियाभर से आए दिन बड़े हादसों कि खबरें लगातार सामने आरही हैं। इसी कड़ी में दक्षिणी मैक्सिको के एक इलाके से बेकाबू ट्रक के टकराने से एक बड़ी दुर्घटना होने की खबर सामने आई है।

दक्षिणी मैक्सिको में हुआ सड़क हादसा :

दरअसल, दक्षिणी मैक्सिको में चियापास राज्य की राजधानी जाने वाली सड़क पर भीषण हादसा हो गया। ये भीषण सड़क हादसा ट्रक के बेकाबू होकर भीड़ वाले इलाके में घुसने के कारण हुआ। जिससे भीड़ इस हादसे की चपेट में आगयी। आपको जानकार हैरानी होगी कि, इस हादसे में 53 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि, 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया और मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

कैसे हुआ हादसा :

खबरों की मानें तो, एक मालवाहक ट्रक जैसे ही पुल पर चढ़ा, ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया। जिससे ट्रक जाकर सड़क किनारे चल रहे लोगों को टक्कर मारता गया और जाकर डिवाइडर से टकरा गया। हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। जिससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। इस हादसे की जानकारी देते हुए चियापास राज्य नागरिक सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख लुइस मैनुअल मोरेनो ने बताया कि, 'मरने वालों और घायलों में ज्यादातर मध्य अमेरिका के अप्रवासी हैं, हालांकि उनकी राष्ट्रीयता की अभी पुष्टि नहीं हुई। बचे हुए लोगों में से कुछ ने कहा कि वे पड़ोसी देश ग्वाटेमाला से हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ट्रक इंसानों के भारी वजन के कारण पलट गया और जैसे ही वाहन उसके ऊपर से गिरा, वह स्टील के पैदल पुल से टकरा गया। गौरतलब है कि हाल ही में मैक्सिकन अधिकारियों ने प्रवासियों को अमेरिकी सीमा की ओर बड़े समूहों में जाने से रोका था, लेकिन प्रवासी तस्करी का गुप्त और अवैध प्रवाह जारी है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT